Move to Jagran APP

भूख से बिलखते मासूमों के जीवन पर बनी शार्ट फिल्म 'निक्कू' का पोस्टर रिलीज

भूख से बिलखते मासूमों की जिदगी पर बनी शार्ट फिल्म निक्कू का पोस्टर बीबीएस ग्रुप के चेयरमैन व समाजसेवी संजीव सैनी चेयरपर्सन कमल सैनी ने रिलीज किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 10:43 PM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 10:43 PM (IST)
भूख से बिलखते मासूमों के जीवन पर बनी  शार्ट फिल्म 'निक्कू' का पोस्टर रिलीज
भूख से बिलखते मासूमों के जीवन पर बनी शार्ट फिल्म 'निक्कू' का पोस्टर रिलीज

जागरण संवाददाता.मोगा

loksabha election banner

बड़े लोगों की शादियों व अन्य भव्य समारोहों के मौके पर बर्बाद होते भोजन व भूख से बिलखते मासूमों की जिदगी पर बनी शार्ट फिल्म 'निक्कू' का पोस्टर बीबीएस ग्रुप के चेयरमैन व समाजसेवी संजीव सैनी, चेयरपर्सन कमल सैनी ने रिलीज किया।

फिल्म 'निक्कू' का प्रीमियर शो बीबीएस स्कूल के हाल में 25 फरवरी की दोपहर 12 बजे होगा। इसमें पंजाबी फिल्मों के अभिनेता व माडल विक्टर जोन मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचेंगे। फिल्म के निर्देशक सनी शर्मा ने बताया कि आज भी देश में बड़ी संख्या ऐसे लोगों की है, जिन्हें मुश्किल से दो वक्त का खाना नसीब होता है। वहीं बड़े लोगों की शादियों व अन्य पार्टी के मौके पर जितना भोजन बर्बाद होता है उतना भोजन हजारों लोगों का पेट भर सकता है। समाज की इसी बिडंबना को दर्शाती हुई झुग्गी-बस्तियों में पलने वाले मासूमों के जीवन को इस फिल्म में दिखाने का प्रयास किया गया है। फिल्म में किचलू स्कूल के विद्यार्थी पंशुल बंसल मुख्य किरदार की भूमिका में हैं। जबकि साहिल कुमार का किरदार भी दमदार है। समाजसेवी संजीव सैनी फिल्म के निर्माता हैं।

फिल्म के निर्माता व बीबीएस ग्रुप के चेयरमैन संजीव सैनी ने कहा कि समाज में सुधार लाने में फिल्में अहम भूमिका निभाती हैं। अब तीन घंटे की फिल्मों का दौर खत्म होता जा रहा है। अच्छे सामाजिक संदेश देने के लिए छोटी फिल्में काफी प्रभावशाली साबित हो रही हैं। इसी उद्देश्य के साथ समाज को बड़ा संदेश देने के लिए इस फिल्म का निर्माण किया गया है। आने वाले समय में इस प्रकार की और फिल्में भी तैयार की जाएंगी। इससे जहां शहर के बच्चों को जहां अपनी अभिनय प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा, वहीं समाज को अच्छा संदेश भी जाएगा। संजीव सैनी का कहना है कि पहले परिवार के बुजुर्ग दादा-दादी बच्चों को कहानियां सुनाकर बच्चों में संस्कारवान बनाते थे। उनमें वीरता व जोश भरते थे। आज जमाना टेक्नोलाजी का है, परिवार एकल होते जा रहे हैं। हर बच्चे के पास मोबाइल फोन है। ऐसे में अच्छा और स्वस्थ संदेश देने वाली शार्ट फिल्में सामाजिक बदलाव में अहम भूमिका निभा सकती हैं। इसी सोच के साथ ये फिल्म निक्कू का निर्माण किया गया है।

पोस्टर रिलीज के मौके पर फिल्म के मुख्य किरदार पंशुल बंसल, साहिल कुमार, फिल्म के प्रोडक्शन मैनेजर विक्की भुल्लर, कैमरामैन अमन कल्याण, किरदार राजन बजाज, धर्मेन्द्र शर्मा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.