Move to Jagran APP

साठ लाख की राशि का टेंडर पारित, फिर भी लटका कार्य, लोग खा रहे ठोकर

मोगा शहर को फिरोजपुर रोड से वाया अकालसर रोड से होते हुए कोटकपूरा रोड से जोड़ने वाली सात पार्षदों के हिस्से आती अकालसर सड़क को नया रूप देने के लिए जहां 60 लाख रुपये की राशि का टेंडर पारित किया गया था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 12:34 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2019 12:34 AM (IST)
साठ लाख की राशि का टेंडर पारित, फिर भी लटका कार्य, लोग खा रहे ठोकर
साठ लाख की राशि का टेंडर पारित, फिर भी लटका कार्य, लोग खा रहे ठोकर

राज कुमार राजू,मोगा : मोगा शहर को फिरोजपुर रोड से वाया अकालसर रोड से होते हुए कोटकपूरा रोड से जोड़ने वाली सात पार्षदों के हिस्से आती अकालसर सड़क को नया रूप देने के लिए जहां 60 लाख रुपये की राशि का टेंडर पारित किया गया था। वही ठेकेदार की ओर से आधी सड़क पर प्रीमिक्स डालने उपरांत आधी सड़क को खस्ता हाल छोड़ने को लेकर लोगों में रोष पाया जा रहा है।

loksabha election banner

बता दे कि अकालसर रोड की उक्त सड़क शहर की 70 फीसद से अधिक ट्रैफिक को झेलने वाली अकालसर रोड के दुकानदार एंव मोहल्ला वासी खराब जीवन व्यतीत करने को मजबूर हैं। बीते साल दुकानदारों द्वारा किए संघर्ष के बाद निगम ने सड़क पर पत्थर बिछाने का काम तो किया, वही गत माह नगर निगम ने उक्त सड़क को नया रूप देने के लिए कार्य शुरू करवाया था।

लोगों हो रहे है हादसों का शिकार:मिटू बजाज

मिटू बजाज ने कहा कि मोगा के अकालसर रोड की सड़क शहर के मेन जीटी रोड को कोटकपूरा रोड बाईपास समेत अन्य इलाकों में जोड़ने के लिए सहायक सिद्ध होती है। इस सड़क पर दिन भर यातायात लगा रहता है। खस्ता हाल सड़क होने के कारण लोग जहां गिर कर हादसों का शिकार हो रहे है। वही दिन भर उड़ने वाली धूल मिट्टी के चलते दुकानदारों समेत राहगीरों को समस्या झेलनी पड़ती है।

सड़क का होना था 60 लाख की राशि से नवीनीकरण

इलाका वासी मोनू व सोरव ने बताया कि यह सड़क लगभग सात पार्षदों के हिस्से आती है। इस सड़क की ओर ध्यान देना आज समय की पहली मांग बन गया है। उन्होंने कहा कि इस सड़क से दिन भर आवाजाई समेत मेन रोड से कोटकपूरा रोड,मेन बाजार,दश्हारा ग्राउड सिविल अस्पताल के अलावा अन्य इलाकों में जाने वाले लोग गुजरते है। इस सड़क का पूर्व में नवीनीकरण के लिए करीब 60 लाख का बजट पारित किया गया था। लेकिन ठेकेदार द्वारा कार्य को अधर में छोड़ने के चलते लोगों को परेशानी झेलने समेत ठोकरें खानी पड़ रही है।

मेयर को चेताया गया है:पार्षद

पार्षद मनजीत सिंह धम्मू ने कहा कि पहले तो शहर के विकास को कांग्रेसी नेताओं की सोच के चलते जहां विकास कार्य लटके हुए है। वही गत दिनों संघर्ष के बाद मेयर अक्षित जैन की अगुआई से अकालसर रोड का नवीनीकरण का कार्य शुरू करवाया गया था। लेकिन आज उक्त कार्य रूक गया है। उन्होंने कहा कि उक्त कार्य रूकने का एक कारण जहां ठेकेदार के पास तारकोल न होना है। वहीं उन्हें पता चला है कि उक्त सड़क के कार्य को लेकर एक आरटीआइ सदस्य ने आवेदन डालकर सड़क में घटिया क्वालिटी का मटीरियलप्रयोग करने की बात कही गई है। उन्होंने सड़क के रूके हुए कार्य को लेकर मेयर अक्षित जैन समेत अन्य अधिकारियों को चेता दिया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.