संवाद सहयोगी,मोगा

श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400 साला प्रकाश पर्व को समर्पित आनलाइन कविता मुकाबले 23 जून तक चलेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी सुशील नाथ व उपजिला शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार मक्कड़ ने कहा कि जिले के सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों के आनलाइन मुकाबले करवाए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि 23 जून तक विद्यार्थी अपने घर बैठे ही कविता बोलने का वीडियो बनाकर अपने स्कूल प्रमुख को भेज सकते हैं। जिले के समूह स्कूल प्रमुख मिडिल व सेकेंडरी वर्ग की आई एंट्री के नतीजे निकालकर 26 जून तक गूगल फार्म के लिक पर अपलोड करेंगे। कविता बोलने के लिए समय तीन से पांच मिनट होगा। कविता पढ़कर नहीं बोली जाएगी। कविता में साज प्रयोग की पाबंदी रहेगी। स्कूल प्रमुख तकनीकी सहायता के लिए रविदरपाल सिंह व नवदीप सिंह से संपर्क कर सकते हैं। भावाधस यूथ विग की जिला कमेटी को किया भंग भावाधस यूथ विग की ओर से एक विशेष बैठक की गई जिसकी अगुआई भावाधस यूथ विग के पंजाब प्रधान वीरभान दानव ने की।

इस अवसर पर संस्था की गतिविधियों पर चर्चा करते हुए वीरभान दानव ने कहा कि भावाधस यूथ विग की ओर से पिछले दो साल से संविधान के अनुसार कार्य ना करने पर भावाधस यूथ विग की जिला कमेटी को भंग किया जाता है और जब तक जिला कमेटी का पुनर्गठन नहीं होता तब तक यूथ विग का चार्ज वह खुद संभालेंगे। उन्होंने कहा कि स्पो‌र्ट्स विग के प्रधान राज कुमार गोलू अपने संस्था के कार्य में तेजी लाएं और विंग का विस्तार करें।इस अवसर पर अर्जुन कुमार, सूरज जादू, सुखी सफरी, दिलप्रीत सिंह , मोहम्मद हबीब अली, तरुण गर्ग आदि मौजूद थे।

Edited By: Jagran