संवाद सहयोगी,मोगा

थाना अजीतवाल तथा थाना धर्मकोट की पुलिस ने अवैध खनन करके लाई जा रही रेत से भरी हुई दो ट्रैक्टर ट्रालियों को जब्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

थाना अजीत वाल में तैनात सहायक थानेदार धर्मपाल सिंह ने बताया कि वह गांव कोकरी कलां के पास गश्त पर थे। उन्हें गुप्त सूचना मिली कि कुछ लोग गैर कानूनी ढंग से रेत चोरी करके आगे बेचते हैं। उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए कर्मजीत सिंह को ट्रैक्टर तथा रेत से भरी हुई ट्राली के साथ गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान फरार हुए लवप्रीत सिंह निवासी गांव धम्मू वाला शाहकोट के खिलाफ माइनिग एक्ट के अधीन केस दर्ज किया गया है।

वहीं थाना धर्मकोट में तैनात सहायक थानेदार जसविदर सिंह ने बताया कि उन्होंने गांव अम्मी वाला के पास गश्त करते हुए अवैध ढंग से लाई जा रही रेत से भरी हुई एक ट्रैक्टर ट्राली जब्त की है। पुलिस की कार्रवाई के दौरान आरोपित तरसेम सिंह निवासी धर्मकोट मौके पर फरार हो गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने दोनों ट्रैक्टर ट्रालियों को कब्जे में लेकर फरार हुए लोगों सहित तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पति सहित तीन पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज थाना बधनी कलां की पुलिस ने दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को घर से निकालने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया है।

थाना बधनी कलां में तैनात सहायक थानेदार गुरदेव सिंह ने बताया कि नरिदर साहिल पुत्र हरबंस लाल निवासी वार्ड नंबर सात बधनी कलां ने तीन सितंबर को पुलिस के उच्चाधिकारियों को शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया था कि उसकी 30 वर्षीय बेटी सुप्रिया की शादी 17 मई 2019 को जतिन सिगला के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही बेटी का पति व ससुराल परिवार दहेज की मांग करने लगा। मांग पूरी न होने के कारण उक्त लोगों ने उसकी बेटी को घर से निकाल दिया। पुलिस की जांच में आरोप सही पाए गए। जिसके आधार पर आरोपित जतिन सिगला पुत्र धर्मपाल सिगला निवासी गुरु नानक कालोनी, संगरूर हाल आबाद टोरंटो कनाडा, धर्मपाल सिगला तथा सरोज रानी पत्नी धर्मपाल सिगला निवासी गुरु नानक कालोनी संगरूर के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी है ।

Edited By: Jagran