सत्येन ओझा, मोगा : नौजवानों की आंखों में समृद्ध व सशक्त भारत का सपना पल रहा है, वे आर्थिक व सुरक्षा के रूप में मजबूत भारत चाहते हैं, ऐसा भारत चाहते हैं जहां हर बच्चे को उसकी रूचि के अनुसार शिक्षा मिले, शिक्षा हासिल करना उसके वश में हो, महंगी होती शिक्षा से कोई वंचित न रहे, हर नौजवान को अवसर मिले, वह आत्मनिर्भर बन सके।

पहली बार वोटर बने मतदाता इसी आकांक्षा व उम्मीद को लेकर अपने वोट डालने पहुंचे थे। दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए फ‌र्स्ट वोटर्स ने देश की हर समस्या पर बेबाकी से टिप्पणी की। मोगा के डीएम कॉलेज ऑफ एजुकेशन पोलिग बूथ पर पहुंची निहारिका का कहना है कि देश आर्थिक रूप से मजबूत हो, तभी देश तरक्की कर सकता है, विकास की रफ्तार बढ़ सकती है, इसी उम्मीद को लेकर वे पहली बार वोट दिया है।

हरप्रीत कौर बेहतर फैसले लेने वाली अच्छी सरकार की उम्मीद लेकर अपना वोट देकर आई हैं, तो वहीं नवजोत कौर का सपना है कि ऐसी सरकार चुनकर केन्द्र में पहुंचे तो हर व्यक्ति को इतना सक्षम बनाने वाली नीतियां लागू करे कि महंगाई कितनी भी बढ़े, लेकिन उससे ज्यादा व्यक्ति की क्षमता रहे, जिस कारण महंगाई हावी न हो सके, सबको बेहतर शिक्षा के मौके पर मिलें। शिक्षा से ही बदलाव संभव : अनुरीत

सरकारी प्राइमरी स्कूल लंडेके में अपने पहला वोट डालने पहुंची अनुरीत कौर का कहना है कि शिक्षा के समान अवसर हर किसी को होने चाहिए, शिक्षित युवाओं को रोजगार के अवसर मिलने चाहिए, तभी देश में बदलाव संभव है, इसी सोच के साथ उन्होंने अपना वोट दिया है। देशहित में काम करें नेता

पहली बार परिजनों के साथ वोट डालने पहुंची साबिया काफी उत्साहित थीं, उनका कहना है कि देश हित में काम करने वाली सरकार की उम्मीद के साथ ही उन्होंने अपना वोट किया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!