Move to Jagran APP

भ्रष्टचार और रेत माफिया पर जमकर बरसे सिद्धू

। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पावर पैक्ट्स और तीन कृषि सुधार कानूनों ने पंजाब की अर्थव्यवस्था की रीढ़ तोड़ दी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 05:45 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 10:46 PM (IST)
भ्रष्टचार और रेत माफिया पर जमकर बरसे सिद्धू

जागरण संवाददाता.मोगा

loksabha election banner

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पावर पैक्ट्स और तीन कृषि सुधार कानूनों ने पंजाब की अर्थव्यवस्था की रीढ़ तोड़ दी है। आने वाले विधानसभा सत्र में प्रस्ताव लाकर इन्हें पूरी तरह खत्म किया जाएगा। पंजाब अपना कानून लेकर आएगा। उधर, कानून का राज देने का बचन देने वाले सिद्धू ने कोविड नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई। 200 लोगों की उपस्थिति की अनुमति के बीच सिद्धू की रैली में ढाई हजार से ज्यादा कार्यकर्ता पहुंचे।

सिद्धू वीरवार को मोगा के बुग्गीपुरा चौक स्थित प्राइम फार्म में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की रैली को संबोधित कर रहे थे। किसानों के तीखे विरोध के कारण सिद्धू डेढ़ घंटे देरी से समारोह स्थल पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल के साथ पहुंचे। शुरू में किसानों को रोके जाने से उनकी सुरक्षा बल के साथ धक्कामुक्की भी हुई। सिद्धू अजितवाल में कांग्रेस विधायक डा.हरजोत कमल के निवास पर रुके रहे। 27 मिनट के संबोधन में उन्होंने सुखबीर सिंह बादल द्वारा हाल ही में घोषित 13 सूत्रीय एजेंडे पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि बादल परिवार की बसों से परमिट पर प्रति किलोमीटर एक रुपये कम लिया जाता है। बादलों ने भ्रष्टाचार कर ट्रांसपोर्ट सिस्टम को ही लूट लिया। पूर्व बादल सरकार पर ट्रांसपोर्ट मामले में हमला करते हुए वे अपनी ही सरकार पर भी उंगली उठा बैठे। उन्होंने कहा कि बादल परिवारों की बसों को ये सुविधा कैप्टन सरकार में भी मिल रही है।

सिद्धू ने पुराना दावा दोहराते हुए कहा निजी कंपनियों के साथ बिजली समझौतों को रद करपंजाब में आने वाली कांग्रेस की सरकार निजी कंपनियों से 65000 करोड़ रुपये की वसूली करेगी। उन्होंने उसी मोगा शहर में एक बार फिर अपना और अपने पिता का नाम लेते हुए वचन दिया कि वे पंजाब में आने वाले विधानसभा चुनाव में सरकार बनाकर माफिया मुक्त शासन देंगे। ये बचन देते हुए वे दो साल पहले मोगा को 100 करोड़ रुपये देने का वादा भूल बैठे। सिद्धू ने भ्रष्टाचार और माफिया राज पर जमकर प्रहार किए। इस दौरान हाल ही में वन विभाग की जमीन पर अवैध रूप से चल रहे कृषि के मामले में विवादों में घिरे बाघापुराना से कांग्रेस विधायक दर्शन सिंह बराड़ मंच पर उनके बराबर ही बैठे थे, लेकिन उस मुद्दे पर गुरु कुछ नहीं बोले।

पंजाब को दिल्ली माडल की जरूरत नहीं

सिद्धू ने कहा कि पंजाब को किसी दिल्ली माडल की जरूरत नहीं है। पंजाब अपने आप में एक माडल होगा। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे घर पर न बैठें बल्कि लोगों की सोच का पंजाब बनाने के लिए बाहर निकलें। नए पंजाब का सृजन किसानों की सोच के अनुसार होगा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की सोच के अनुसार होगा।

सुखबीर का 13 सूत्रीय एजेंडा नया लालीपाप

शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल द्वारा दिए गए 13 सूत्रीय एजेंडे को नया लालीपाप बताते हुए सिद्धू ने कहा कि सुखबीर सिंह बादल ये बताएं कि 400 यूनिट फ्री बिजली देने के लिए पैसे कहां से लाएंगे, कैसे पंजाब चलेगा। उन्होंने कहा कि पूर्व शिअद-भाजपा सरकार ने पंजाब को करोड़ों रुपये के कर्ज में डुबो दिया, आज भी पंजाब कर्ज में डूबा है। आज लोगों को सपने दिखाने के बजाय हमें यह सोचने की जरूरत है कि पंजाब का खजाना कैसे भरा जाए।

15 अगस्त के बाद रैलियां शुरू करेंगे पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पिछली सरकार ने पंजाब के प्राकृतिक संसाधनों को लूटा था। पंजाब में 1100 किमी नदियों का क्षेत्रफल है। लेकिन पिछली सरकार रेत खनन से राजस्व के रूप में केवल तीन करोड़ रुपये प्रति माह राजकोष में जमा कराती थी, जिसे अब कांग्रेस सरकार में 300 करोड़ रुपये जमा कराया है। पंजाब में केबल माफिया, बालू माफिया, ट्रांसपोर्ट माफिया और अन्य माफियाओं का दबदबा था जो धीरे-धीरे खत्म हो रहा है। उन्होंने घोषणा की कि वह 15 अगस्त के बाद निर्वाचन क्षेत्रवार रैलियां शुरू करेंगे, जिसकी शुरुआत उन्होंने मोगा से कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.