Move to Jagran APP

राह में बिखरे रोड़े, पैरों में आने लगे फोड़े

मोगा :मंडी राम गंज रोड के साथ जुड़ने वाली वार्ड नंबर 12 की गली की खस्ता हालत होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 05:18 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 05:18 PM (IST)
राह में बिखरे रोड़े, पैरों में आने लगे फोड़े
राह में बिखरे रोड़े, पैरों में आने लगे फोड़े

संवाद सहयोगी, मोगा :

loksabha election banner

मोगा की मंडी राम गंज रोड के साथ जुड़ने वाली वार्ड नंबर 12 की गली की हालत खस्ता है। इससे लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। वहीं बारिश के दिनों में पानी की निकासी न होना भी अलग समस्या पैदा करता है। इसके कारण लोगों ने सड़क का पहल के आधार पर नवीनीकरण करवाने की मांग की है।

शहर के लंबित विकास कार्र्यो को करवाने के लिए निगम कमिश्नर की अगुआई में पिछले माह बैठक हुई थी। इसमें 8 करोड़ की राशि से शहर के 50 वार्डो में विकास कार्य करवाने को मंजूरी दी गई थी, लेकिन आज तक बहुत से वार्डों में सही ढंग से कार्य चालू नहीं हो पाए हैं। इसके चलते लोगों को समस्या पेश आ रही है। मंडी रामगंज इलाके से सटी वार्ड 12 के अधीन आती कई गलियों की हालत खस्ता है।

पानी की निकासी का करवाया जाए सुचारू प्रबंध

इलाके में रहने वाले इजरायल अली ने कहा कि उनकी गलियां मेन सड़क से बहुत नीची हैं। इनमें बारिश के दिनों पानी का जलभराव बहुत ज्यादा हो जाता है, कई बार पानी उनके घरों की दहलीज भी पार कर जाता है। उन्होंने कहा कि नगर निगम पार्षद को चाहिए कि सड़क के नवीनीकरण करवाने से पूर्व पानी की निकासी का सुचारु प्रबंध करवाया जाए।

बिखरी बजरी पर फिसलते है बच्चें

इलाके के रहने वाले सुमित अरोड़ा ने कहा कि वार्ड नंबर 12 की बहुत सी सड़कें बदहाल है। बजरी अपनी बदहाली की गीत गुनगुना रही है।

जगह-जगह से बजरी उखड़ी होने के कारण कई बार बच्चें गलियों में खेलने के समय फिसल जाते है। इसके अलावा बाइक सवार ब्रेक लगाने के समय अपना संतुलन खो बैठते है। उन्होंने नगर निगम के मेयर व पार्षद से मांग करते हुए लोगों को पेश आने वाली समस्या का पहल के आधार पर समाधान करने को चेताया है।

अच्छी क्वालिटी से बनाई जाए सड़कें

इलाके में रहने वाले ¨मटू कुमार ने बताया उनका इलाका शहर के मुख्य इलाकों में से एक है। इलाके की गलियां लंबे समय से नहीं बन पाई हैं जिसके कारण सड़कों की हालत बदहाल हो चुकी है। उन्होंने मांग करते हुए कहा है कि पार्षद अच्छी क्वालिटी से सड़कों का नवीनीकरण करवाएं ताकि लोग लंबे समय तक सड़कों का फायदा ले सके।

करवाएगें पहल के आधार पर विकास कार्य:पार्षद

इस संबंध में वार्ड पार्षद मनजीत ¨सह धम्मू ने कहा कि उनके द्वारा इलाके के रहते विकास कार्य करवाने के लिए पहल के आधार पर प्रयास किया जा रहा है। जिसको लेकर कुछ गलियों के नवीनीकरण का कार्य शुरू करवा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.