Move to Jagran APP

गर्भवती को सिविल अस्पताल में तीन घंटे नहीं मिला इलाज, मौत

मोगा : निहाल¨सह वाला के गांव हिम्मतपुरा निवासी एक व्यक्ति अपनी 9 माह की गर्भवती पत्नी को अस्पताल में चेकअप करवाने जा रहा था कि रास्ते में एक कार ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 10:17 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 10:17 PM (IST)
गर्भवती को सिविल अस्पताल में तीन घंटे नहीं मिला इलाज, मौत
गर्भवती को सिविल अस्पताल में तीन घंटे नहीं मिला इलाज, मौत

संवाद सहयोगी, मोगा : निहाल¨सह वाला के गांव हिम्मतपुरा निवासी एक व्यक्ति अपनी 9 माह की गर्भवती पत्नी को अस्पताल में चेकअप करवाने जा रहा था कि रास्ते में एक कार ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। घायल महिला को निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां से उसे सिविल अस्पताल में रेफर कर दिया गया, जहां पर तीन घंटे बाद महिला की मौत हो गई। वहीं मृतका के परिवार ने कहना है कि सिविल अस्पताल में तीन घंटे तक उपचार न मिलने के कारण महिला ने दम तोड़ा है।

loksabha election banner

इस दौरान परिवार ने सिविल अस्पताल में स्टाफ के साथ बहसबाजी करते हुए हंगामा किया तो मौके पर पहुंची पुलिस ने जाकर हालात पर काबू पाया।

सिविल अस्पताल में काका ¨सह वासी गांव हिम्मतपुरा ने बताया कि उसकी पत्नी अमन कौर (26) 9 माह से गर्भवती थी। डिलीवरी का समय पूरा होने के चलते शनिवार की सुबह करीब साढे़ 11 बजे वह अपनी पत्नी को बाइक पर बिठाकर बिलासपुर के सरकारी अस्पताल में चेकअप करवाने के लिए जा रहा था। इस दौरान गांव भागीके के चौराहे के पास एक तेज रफ्तार कार ने उनके बाइक को पीछे से टक्कर मार दी, जिसके चलते सड़क पर गिरने से उसकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल अवस्था में अमन कौर को एंबुलेंस के जरिए मोगा के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां से उसे सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया। काका ¨सह के अनुसार करीब दोपहर 12.35 बजे वह अपनी पत्नी को लेकर मोगा के सिविल अस्पताल में पहुंच गया, लेकिन ढाई बजे तक उसकी पत्नी का सही उपचार न होने के कारण उसकी हालत बिगड़ गई, जिसने करीब साढे तीन बजे गायनी वार्ड में तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया। काका ¨सह और उसकी भाभी अमरजीत कौर का कहना है कि गायनी वार्ड में तैनात गायनी डॉक्टर और इमरजेंसी में तैनात स्टाफ की लापरवाही से अमन कौर की मौत हुई है। अमन कौर की मौत के बाद परिवार ने इमरजेंसी ब्लाक में हंगामा शुरू किया तो मौके पर पहुंचे पुलिस तथा सिक्योरिटी मुलाजिमों ने हालात पर काबू पाया। इलाज में नहीं हुई लापरवाही : डॉ. बलविंदर

इमरजेंसी में ड्यूटी पर तैनात डॉ. बल¨वदर ¨सह ने कहा कि स्टाफ द्वारा न तो किसी के साथ कोई दु‌र्व्यवहार किया गया है और न उपचार में किसी तरह की लापरवाही हुई है। उन्होंने कहा कि सड़क हादसे दौरान घायल हुई महिला को प्राथमिक उपचार देकर गायनी वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था, जहां पर उपचार के दौरान मरीज की मौत हो गई।

कार सहित चालक को लिया हिरासत में : थानेदार

मामले की जांच कर रहे बिलासपुर चौकी के प्रभारी थानेदार सुख¨जदर ¨सह ने बताया कि कार समेत चालक को हिरासत में ले लिया गया है, लेकिन अभी तक मृतका के परिवार ने पुलिस के पास बयान दर्ज नहीं करवाए हैं। परिवार के बयानों पर आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.