Move to Jagran APP

50 हजार की उधारी न लौटाने पर महिला से की मारपीट, मौत

मोगा: थाना बधनी कलां के गांव दौधर शर्की में 50 हजार रुपये की उधारी न चुकाने पर गांव वासी तीन लोगों ने घर में घुसकर 42 वर्षीय महिला के साथ बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दिया। करीब दो माह के बाद महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के बाद आरोपियों के खिलाफ महज मारपीट करने का मामला दर्ज कर दिया तो परिवार आरोपियों के खिलाफ कत्ल केस दर्ज करवाने की मांग पर अड़ गया और शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव को अपने गांव ले गए। अब पीड़ित परिवार ने शर्त रखी है कि जब तक आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज नही होता, तब तक वह शव का अंतिम संस्कार नही करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 10:36 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 10:36 PM (IST)
50 हजार की उधारी न लौटाने पर महिला से की मारपीट, मौत
50 हजार की उधारी न लौटाने पर महिला से की मारपीट, मौत

संवाद सहयोगी, मोगा : थाना बधनी कलां के गांव दौधर शर्की में 50 हजार रुपये की उधारी न चुकाने पर गांव वासी तीन लोगों ने घर में घुसकर 42 वर्षीय महिला के साथ बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दिया। करीब दो माह के बाद महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

loksabha election banner

पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के बाद आरोपितों के खिलाफ महज मारपीट का मामला दर्ज कर दिया तो परिवार आरोपितों के खिलाफ कत्ल केस दर्ज करवाने की मांग पर अड़ गया और शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजन अपने गांव ले गए। पीड़ित परिवार का कहना है कि जब तक आरोपितों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज नही होता, तब तक वह शव का अंतिम संस्कार नही करेंगे।

मामले की जांच कर रहे थाना बधनी कलां के सहायक थानेदार प्रीतम ¨सह का कहना है कि शिकायतकर्ता जसवीर ¨सह वासी गांव दौधर शर्की ने पुलिस को दर्ज करवाए बयान में कहा कि कुछ माह पहले उसने गांव वासी बलजीत ¨सह की गारंटी पर फाइनांसर से बयाज पर उधार 50 हजार रुपये लिए थे। शिकायतकर्ता हरेक माह 50 हजार का बनता बयाज देता आ रहा था, लेकिन अगस्त व सितंबर माह में आर्थिक तंगी के कारण शिकायतकर्ता बयाज नही दे सका, जिसके चलते शिकायतकर्ता को उधार पैसे दिलवाने वाला बलजीत ¨सह अपने दोस्त निक्कू ¨सह और एक अज्ञात साथी को लेकर सात सितंबर की रात को उनके घर आ गया, शिकायतकर्ता के अनुसार आरोपितों ने शराब पी रखी थी, जिन्होंने तैश में आकर शिकायतकर्ता की पत्नी बल¨जदर कौर (42) के साथ बुरी तरह से मारपीट की और मौके से फरार हो गए। घायल अवस्था में बल¨जदर कौर को मोगा के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां से उसे फरीदकोट रेफर कर दिया गया, कुछ दिन पहले फरीदकोट में डाक्टरों ने महिला की हालत को देखते हुए उसे पीजीआइ रेफर करने की बात कह दी तो आर्थिक तंगी के कारण परिवार बल¨जदर कौर को गांव वापस ले आया, जहां पर रविवार को महिला ने घर में ही दम तोड़ दिया। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में भेज दिया, जहां पर दो डाक्टरों के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम कर शव को परिवार के हवाले कर दिया। अब पुलिस ने आरोपित बलजीत ¨सह समेत उसके साथी निक्कू ¨सह और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया है, लेकिन जसवीर ¨सह और मृतका के भतीजे ने कहा कि वह तब तक बल¨जदर कौर का अंतिम संस्कार नही करेंगे, जब तक आरोपितों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज नही हो जाता। इसके लिए पीड़ित परिवार ने महिला के शव को अपने गांव में बने शव गृह में रखवा दिया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर होगी आगामी कार्रवाई : थानेदार

मामले के जांच अधिकारी सहायक थानेदार प्रीतम ¨सह का कहना है कि महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही आरोपियों के खिलाफ बनती कार्रवाई की जा सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.