Move to Jagran APP

गोशाला का दायरा बढ़ाने का रुकावाया काम

मोगा : शहर से लावारिस पशु पकड़ने के अभियान में लाख रुकावटें पैदा हो रहीं हैं, लेकिन जिले के नवनियुक्त डीसी डीपीएस खरबंदा ने ठान ली है कि मोगा शहर को लावारिस पशुओं से पूरी तरह से मुक्त करके रहेंगे। इसी के चलते शुक्रवार को निगम की टीमों ने शहर से 50 लावारिस पशु पकड़े।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 05:56 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 05:56 PM (IST)
गोशाला का दायरा बढ़ाने का रुकावाया काम
गोशाला का दायरा बढ़ाने का रुकावाया काम

संवाद सहयोगी, मोगा : शहर से लावारिस पशु पकड़ने के अभियान में लाख रुकावटें पैदा हो रहीं हैं, लेकिन जिले के नवनियुक्त डीसी डीपीएस खरबंदा ने ठान ली है कि मोगा शहर को लावारिस पशुओं से पूरी तरह से मुक्त करके रहेंगे। इसी के चलते शुक्रवार को निगम की टीमों ने शहर से 50 लावारिस पशु पकड़े। इन लावारिस पशुओं को पब्लिक गोशाला में रखने का फैसला लिया गया लेकिन पब्लिक गोशाला में क्षमता के अनुसार पहले से ही पशु रखे हुए थे, जिसके चलते डीसी खरबंदा ने आदेश जारी किए कि पब्लिक गोशाला के साथ लगती मार्केट कमेटी की जमीन को गोशाला में मिला दिया जाए ताकि गोशाला में पशु रखने की क्षमता बढ़ाई जा सके।

loksabha election banner

इन आदेशों को अमलीजामा पहनाने प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची तो मंडी के कुछेक आढ़तियों ने टीम का विरोध करना शुरू कर दिया। आढ़तियो का कहना था कि जल्द ही उनका सीजन शुरू हो जाएगा और गोशाला का दायरा बढ़ाने से उन्हें सीजन में काफी परेशानी झेलनी पड़ेगी। देखते ही देखते उक्त मामला इतना गर्मा गया कि आढ़तियों ने आम आदमी पार्टी के विधायक सुखपाल खैहरा को फोन पर मामले की जानकारी देते हुए मोगा आने को कह दिया। इस दौरान शुक्रवार की दोपहर को सुखपाल खैहरा खुद मोगा में गोशाला के पास पहुंच गए। इस दौरान सुखपाल खैहरा को जब आढ़तियों ने अपनी समस्या बताई तो खैहरा ने कहा कि इस गोशाला की क्षमता बढ़ाने की बजाय प्रशासन को शहर से बाहर एक गोशाला बनानी चाहिए, ताकि आमजन को परेशानी पेश न आए। इसके बाद खैहरा ने आढ़तियो को भरोसा दिलाते हुए कहा कि वह इस बारे में जल्द ही डीसी से बातचीत करेंगे। पहले भी आर्जी कहकर बना दी थी गोशाला : आढ़ती

आप विधायक सुखपाल ¨सह खैहरा से बातचीत करते आढ़ती सर्बजीत ¨सह, हितेश गुप्ता, कमल किशोर, जसपाल ¨सह, बनीरसी दास, अजमेर ¨सह रत्तियां, बिट्टू, सत्तनाम ¨सह, दलजीत ¨सह, बब्बू, अर्शदीप ¨सह, पंकज गोयल, ललित, रवि कुमार, इकबाल ¨सह आदि ने कहा कि पहले भी आर्जी तौर पर पशु रखने की बात कहकर मंडी की जमीन पर गोशाला बना दी गई थी और अब फिर आर्जी दायरा बढ़ाने की बात कह गोशाला में विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से सीधे तौर पर उनके कारोबार पर प्रभाव पड़ेगा, वहीं किसानों को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। आर्जी तौर पर बढ़ाई जा रही थी क्षमता : डीसी

डीसी जीपीएस खरबंदा का कहना है कि शुक्रवार को शहर से पकड़े लावारिस पशुओं को अलग अलग गोशालाओं में भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा पब्लिक गोशाला का आर्जी तौर पर दायरा बढ़ाया जा रहा था ताकि गोशाला में लावारिस पशुओं की क्षमता को बढ़ाया जा सके। डीसी ने कहा कि वह जगह के हिसाब से ही लावारिस पशुओं को गोशाला में छोड़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.