Move to Jagran APP

प्रेमिका को तलाक दिलाकर बना पति और फिर दे दी मौत

मोगा फेसबुक पर फ्रेंड बनी युवती की शादी परिजनों ने जगराओं में कर दी तो अधेड़ प्रेमी ने प्रेमिका की ससुराल में अपने अफेयर के पोस्टर लगवाकर उसकी शादी के एक माह बाद ही तलाक करा दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 11:15 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 06:31 AM (IST)
प्रेमिका को तलाक दिलाकर बना पति और फिर दे दी मौत

राज कुमार राजू, मोगा :

loksabha election banner

फेसबुक पर फ्रेंड बनी युवती की शादी परिजनों ने जगराओं में कर दी, तो अधेड़ प्रेमी ने प्रेमिका की ससुराल में अपने अफेयर के पोस्टर लगवाकर उसकी शादी के एक माह बाद ही तलाक करा दिया। इसके बाद प्रेमी से पति बने फेसबुक फ्रेंड ने उससे शादी कर ली थी। इस बीच मंगलवार रात को अपनी पत्नी को उक्त अधेड़ पति ने आइसक्रीम खिलाई, जिसके बाद उसकी मौत हो गई और वह खुद फरार हो गया। आशंका है कि उक्त महिला की हत्या खाने में कोई जहर देकर की गई है, क्योंकि मृतका के नाक से खून बहता हुआ मिला है। उधर, पुलिस ने मृतका के परिजनों के बयान पर आरोपित पति के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है।

इस बारे में थाना सिटी प्रभारी जीरा रोड पर युवती की हत्या की सूचना मिलने पर पुलिस पार्टी समेत मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने कार्रवाई करते हुए समाज सेवा सोसायटी के सहयोग से शव को पोस्टमार्टम के लिए मोगा सिविल अस्पताल में पहुंचाया।

लगभग साढ़े 18 साल की गुरप्रीत कौर की बुआ मनप्रीत कौर पत्नी बूटा सिंह निवासी गांव साफूवाला ने बताया कि उसकी भतीजी गुरप्रीत कौर पुत्री रजिंदर सिंह निवासी गुरु अंगद देव नगर जीरा रोड की 60 वर्षीय ओम प्रकाश से तीन साल पहले फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। वह अक्सर गुरप्रीत के घर आता-जाता रहता था। ओम प्रकाश खुद को एनआरआइ बताता था। साथ ही गुरप्रीत पर शादी के लिए दबाव डालता था। ओम प्रकाश की उम्र ज्यादा होने के कारण परिवार ने सितंबर 2018 में गुरप्रीत कौर की शादी जगराओं निवासी रिपल के साथ कर दी थी।

शादी के बाद भी ओम प्रकाश अपनी प्रेमिका गुरप्रीत कौर का उसकी ससुराल तक पीछा करता था। उसने गुरप्रीत की ससुराल व मायके के आसपास के इलाके में अपने साथ गुरप्रीत के अफेयर के पोस्टर तक लगवा दिए थे। जिसके चलते गुरप्रीत का शादी के एक माह बाद ही पति से तलाक हो गया था। बाद में परिजनों ने गुरप्रीत की शादी तीन महीने पहले ओमप्रकाश से ही कराकर उसे घर जवांई बना लिया था।

मनप्रीत कौर ने बताया कि ओम प्रकाश मंगलवार रात को करीब 10 बजे गुरप्रीत कौर के लिए जूस व आइसक्रीम लेकर आया था। बाद में दोनों अपने कमरे में जाकर सो गए थे। बुधवार सुबह करीब छह बजे गुरप्रीत कौर की मां जसविंदर कौर ने देखा कि उसका दामाद ओम प्रकाश कमरे से गायब था। जबकि उसकी बेटी गुरप्रीत कौर की नाक में से खून निकल रहा था और उसकी मौत हो चुकी थी। बेटी की ये हालत देख परिजनों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग भी एकत्रित हो गए। जिन्होंने इस बारे में पुलिस को सूचना दी।

इसके बाद डीएसपी (डी) जसपाल सिंह, डीएसपी (सिटी) परमजीत सिंह, थाना सिटी-1 के इंचार्ज इंस्पेक्टर जगतार सिंह पुलिस पार्टी समेत मौके पर पहुंचे थे।

उधर, इंस्पेक्टर जगतार सिंह ने बताया कि गुरप्रीत कौर के भाई दविदर सिंह के बयान पर ओम प्रकाश पुत्र राम स्वरूप निवासी बीहला बंजू जिला गुरदासपुर के खिलाफ थाना सिटी मोगा में हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.