Move to Jagran APP

छह घंटे थाने में रखा बंद, की मारपीट

बाघापुराना (मोगा) : बाघापुराना के डीएसपी रणजोध ¨सह पर कीर्ती किसान यूनियन के लुधियाना से प्रधान तरलोचन ¨सह झोरड़ा ने मारपीट करने और दु‌र्व्यवहार करने के आरोप लगाए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 10:18 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 10:18 PM (IST)
छह घंटे थाने में रखा बंद, की मारपीट
छह घंटे थाने में रखा बंद, की मारपीट

संस, बाघापुराना (मोगा) : बाघापुराना के डीएसपी रणजोध ¨सह पर कीर्ती किसान यूनियन के लुधियाना से प्रधान तरलोचन ¨सह झोरड़ा ने मारपीट करने और दु‌र्व्यवहार करने के आरोप लगाए हैं। कीर्ति किसान यूनियन समेत तीन जत्थेबंदियों के एक वफद ने मंगलवार को एसपी (डी)व जीर ¨सह खैहरा को लिखित शिकायत देकर डीएसपी बाघापुराना और थाना बाघापुराना के एसएचओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

कीर्ति किसान यूनियन जिला मोगा के प्रधान ¨शदर ¨सह झंडेआणा ने कहा कि कीर्ती किसान यूनियन लुधियाना के प्रधान तिरलोचन ¨सह झोरड़ा कुछ दिन पहले पति-पत्नी के विवाद को लेकर डीएसपी बाघापुराना रणजोध ¨सह के पास उनके दफ्तर गए थे। ¨शदर ¨सह के अनुसार तिरलोचन ¨सह लड़के वालों की ओर से परिवार के साथ गए थे। इस दौरान जब बातचीत हो रही थी तो डीएसपी रणजोध ¨सह ने तिरलोचन ¨सह को चुप होने के लिए कहा और दु‌र्व्यवहार करते कहना शुरू कर दिया कि तुम कौन से प्रधान हो मुझे इससे कोई फर्क नही पड़ता, जब बहसबाजी पर उतरे डीएसपी को तिरलोचन ¨सह ने आराम से बात करने को कहा तो तैश में आकर डीएसपी ने अपने मुलाजिमों को कहकर तिरलोचन ¨सह को हिरासत में लेकर थाने लेजाने के लिए कह दिया। इसके बाद तिरलोचन ¨सह और उसके साथ आए पारिवारिक सदस्यों को बाघापुराना थाने लेजाया गया, जहां पर डीएसपी रणजोध ¨सह के कहने पर थाना बाघापुराना के प्रभारी जसवंत ¨सह ने तिरलोचन ¨सह व परिवार के साथ मारपीट की। करीब छह घंटे तक परिवार और किसान नेता को थाने में बंद रखा गया। जैसे ही किसान जत्थेबंदियो को इस बारे में पता चला तो कई जत्थेबंदियो के नेता इक्ट्ठ होकर थाना बाघापुराना में चले गए जहां पर एसएचओ ने डीएसपी की शह पर परिवार और किसान नेता तिरलोचन ¨सह पर केस दर्ज करने की धमकी देते हुए माफी मांगने को कहा। जब जत्थेबंदी नेताओं को संघर्ष की बातचीत करते सुना तो एसएचओ ने तुरंत किसान नेता और परिवार को रिहा कर दिया।

प्रधान ¨शदर ¨सह ने कहा है कि अगर आला अधिकारियों ने डीएसपी रंजोध ¨सह और एसएचओ जसवंत ¨सह पर कार्रवाई करते हुए उन्हें तुरंत बाघापुराना से नहीं हटाया तो कीर्ती किसान यूनियन और अन्य जत्थेबंदियो जल्द ही सड़को पर उतरेंगी। इस मौके पर उनके साथ पंजाब स्टूडैंट यूनियन और पेंडू मजदूर यूनियन के सदस्य मौजूद थे। गलत आरोप लगा रहे किसान नेता : एसएचओ

थाना बाघापुराना के प्रभारी जसवंत ¨सह का कहना है कि अगर वह किसी जत्थेबंदी से संबंधित है तो इसका मतलब यह नहीं कि डीएसपी रैंक के अधिकारी से गलत व्यवहार करेंगे। एसएचओ के अनुसार डीएसपी रणजोध ¨सह के साथ किसान नेता तिरलोचन ¨सह की तू तू मैं मैं तो हुई थी, लेकिन थाने लेजाकर बंद करने और मारपीट करने के आरोप बिलकुल गलत हैं। फिर भी आला अधिकारियों को जब शिकायत कर ही दी है तो जांच में सब सामने आ जाएगा। कोट्स

डीएसपी रणजोध सिंह का कहना है कि लड़का व लड़की पक्ष के सदस्य भीड़ गए थे। दोनों को अलग-अलग करना पुलिस की जिम्मेदारी थी जो पुलिस ने किया। इस दौरान लड़का पक्ष के लोग व उनके साथ आया किसान नेता लड़की से हाथापाई पर उतर आए थे और अब पुलिस पर इलजाम लगा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.