Move to Jagran APP

मोगा में विवाहिता के चरित्र पर शक करते थे ससुराली, तंग आकर उठाया खौफनाक कदम

पंजाब के मोगा जिले के कोटइसे खां में एक विवाहिता ने फंदा लगाकर खुदकुशी ली। आरोप है कि विवाहित के ससुराल वाले उसके चरित्र पर शक करते थे जिससे वह दुखी थी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 10:29 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 10:29 AM (IST)
मोगा में विवाहिता के चरित्र पर शक करते थे ससुराली, तंग आकर उठाया खौफनाक कदम

जेएनएन, कोटइसे खां। मोगा केे कोटइसे खां स्थित दात्ता रोड निवासी एक विवाहिता ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। आरोप है कि विवाहिता के ससुराल पक्ष वाले उसके चरित्र पर शक करते थे, जिससे दुखी होकर उसने यह खौफनाक कदम उठाया। पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने ससुराल पक्ष के चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में मृतक रणदीप कौर के बड़े भाई अमरजीत सिंह ने बताया कि वह और उसका भाई भूपिंदर सिंह अपने परिवार के साथ स्थाई तौर पर ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं। उसकी बहन रणदीप कौर की शादी 2011 में कोटइसे खां निवासी सुखदीप सिंह पुत्र जोगा सिंह से हुई थी। जिसके कुछ समय बाद उसकी बहन का सुखदीप सिंह के साथ अदालत में तलाक हो गया और जिसके बाद में उन्होंने अपनी बहन रणदीप कौर की दूसरी शादी 24 मार्च 2019 को हरियाणा जिला सिरसा के डबवाली के गांव चौटाला में करवा दी थी।

शादी के कुछ दिन बाद उसकी बहन को दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाने लगा, जब उन्होंने दहेज देने से मना कर दिया तो ससुराल पक्ष के द्वारा उसकी बहन के चरित्र को लेकर प्रताडि़त किया जाने लगा, जिससे वह मानसिक तौर पर परेशान रहने लगी। हालांकि इस विषय पर कई बार पंचायती भी हुई, लेकिन मामला सुलझ नहीं सका, पंचायत के दौरान विवाहिता का ससुर बलदेव सिंह अकसर रणदीप कौर को मर जाए तो अच्छा आदि तानेबाजी करता रहता था।

छह महीने से अपनी माता संग रह रही थी रणदीप कौर 

अमरजीत ने कहा कि जब वह आस्ट्रेलिया से अपने भाई के साथ अपनी माता को मिलने कोटइसे खां आया था तो उसकी बहन जो कि पिछले करीब छह महीने पहले उसकी माता के पास आई हुई थी, उसने अपनी आपबीती सुनाई, जिसके बाद भी उन्होंने उसकी बहन के ससुरालियों से उक्त विषय को हल करने की बात की। लेकिन, वह नहीं माने और उसकी बहन की मानसिक हालत दिन-प्रतिदिन बिगड़ती गई और उसने शनिवार की रात को जब सभी सोए हुए थे तो छत की सीढिय़ों पर लगी स्टील की ग्रील पर रस्सी बांधकर फंदा लगा लिया और अपनी जान दे दी। जब सुबह सभी उठे तो देखा कि उसकी बहन का शव सीढ़ियों से लटक रहा है, इसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने मृतक विवाहिता के भाई अमरजीत सिंह के ब्यानों पर दिलप्रीत सिंह (पति), बलदेव सिंह (ससुर), इंदरजीत कौर (सास) व गुरविंदर कौर (ननद) के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.