संवाद सहयोगी,मोगा

थाना बाघापुराना पुलिस ने गांव थराज स्थित ज्वेलर्स की दुकान से पिस्तौल के बल पर गहने समेत नकदी लूटने के आरोप में बाइक सवार दो अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। लूट की सारी घटना आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच में जुट गई है।

सहायक थानेदार गुरमेज सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता जसविदर सिंह पुत्र महिन्द्र सिंह निवासी मुदकी रोड बाघा पुराना बयान दर्ज करवाए हैं कि उसकी गांव थराज में एकम ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। 18 सितंबर को वह दुकान पर काम कर रहे थे। दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे मुंह पर रूमाल बांधे एक मोटरसाइकिल पर दो अज्ञात लोग जिनकी उम्र 20 से 22 वर्ष थी ,उसकी दुकान में आए। उन्होंने उन्हें रूमाल उतारने को कहा, लेकिन उन्होंने कुछ मिनटों में ही पिस्तौल की नोक पर उसके पर्स में रखे हुए 10 हजार रुपये की नकदी, जरूरी दस्तावेज एक ढाई तोले सोने का सेट, 700 ग्राम चांदी के गहने, उसका मोबाइल व गल्ले में रखे 20 हजार रुपये लूट लिए और फरार हो गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने शिकायतकर्ता के बयानों पर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित दुकानदार ने बताया कि उसने करीब डेढ़ वर्ष पहले ही गांव थराज में गहनों का काम शुरू किया था। उन्होंने पुलिस को बताया है कि वह लुटेरों का चेहरे पहचान सकते हैं। अवैध शराब के साथ महिला सहित दो गिरफ्तार थाना सिटी साउथ की पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से अवैध शराब के साथ एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर उनसे पूछताछ की जा रही है।

थाना सिटी साउथ में तैनात सहायक थानेदार गुरचरण सिंह ने बताया कि उन्होंने पहाड़ा सिंह चौक के पास गश्त करते हुए 20 बोतल अवैध शराब के साथ ज्योति पत्नी सोमनाथ निवासी लौहरिया वाला मोहल्ला को गिरफ्तार किया है। वहीं थाना सिटी साउथ में ही तैनात हवलदार नछत्तर सिंह ने बताया कि उन्होंने पहाड़ा सिंह चौक के नजदीक गश्त करते हुए गौरव कुमार निवासी मोहल्ला सोढियां को 20 बोतल अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है। काबू किए गए लोगों के खिलाफ एक्साइज एक्ट के अधीन केस दर्ज किया गया है।

Edited By: Jagran