Move to Jagran APP

गोपाल गोशाला में करवाया हवन, कोरोना के खात्मे के लिए की प्रार्थना

। गोपाल गोशाला गांधी रोड में आश्विन महीने की संक्रांति के पावन दिवस पर सरबत के भले के लिए हवन करवाया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 03:46 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 03:46 PM (IST)
गोपाल गोशाला में करवाया हवन, कोरोना के खात्मे के लिए की प्रार्थना

संवाद सहयोगी, मोगा

loksabha election banner

गोपाल गोशाला गांधी रोड में आश्विन महीने की संक्रांति के पावन दिवस पर सरबत के भले के लिए हवन करवाया गया। असमें रानी गिल और रविदर कौर ने मुख्य मेहमान के रूप में पंडित पवन कौशिक द्वारा किए गए मंत्रोच्चारण के बीच आहुतियां डाल सर्वभले की कामना की।

इस दौरान यज्ञ देवता से सबका भला करने और कोरोना महामारी को खत्म करने की प्रार्थना की गई ताकि विश्व में सभी सुख शांति रहे और सभी जन तंदुरुस्त रहें। पंडित पवन कौशिक ने कहा कि गोशाला में गोमाता के सम्मुख हवन करने से गोमाता प्रसन्न होती है। गो पूजन से व्यक्ति को सकारात्मक ऊर्जा प्रदान होती है। इसलिए हमें गोमाता की पूजा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यज्ञ से निकला धुआं वातावरण में फैले दूषित कीटाणुओं का अंत करता है। स्वच्छ वातावरण प्रदान करता है। इस दौरान रानी गिल, रविदर कौर ने गोशाला की अलग-अलग जगहों का दौरा किया गया एवं गोशाला के बढि़या प्रबंधन के लिए सराहना की गई। इस मौके पर गौशाला के प्रधान चमन लाल गोयल, एसके बांसल, रमन गोयल, वेदव्यास कांसल, रमन धीर के अलावा अन्य हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.