Move to Jagran APP

आधा अधूरा जगमगाया कोटकपूरा बाईपास

कोटकपूरा रोड बाईपास पर 10 वर्षो से बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को सही करवाने में नगर निगम ने लाखों रुपये खर्च किए हैं। इसके बावजूद इस रोड पर अधिकांश स्ट्रीट लाइटें बंद रहती हैं जिस कारण रात के समय अंधेरा छाया रहता है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 10:45 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 10:45 PM (IST)
आधा अधूरा जगमगाया कोटकपूरा बाईपास
आधा अधूरा जगमगाया कोटकपूरा बाईपास

राज कुमार राजू,मोगा : कोटकपूरा रोड बाईपास पर 10 वर्षो से बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को सही करवाने में नगर निगम ने लाखों रुपये खर्च किए हैं। इसके बावजूद इस रोड पर अधिकांश स्ट्रीट लाइटें बंद रहती हैं, जिस कारण रात के समय अंधेरा छाया रहता है।

loksabha election banner

मोगा शहर को नगर कौंसिल से नगर निगम का दर्जा मिले भले ही कई वर्ष हो चुके हैं, इसके बावजूद भी मोगा कोटकपूरा रोड पर लगी स्ट्रीट लाइटें पूरी तरह जगमगा नहीं पाई हैं। इससे लोगों को बहुत परेशानी पेश आती है। इस रोड पर बने कई धार्मिक स्थलों पर आने वाले श्रद्धालुओं में भी नगर निगम के खिलाफ गुस्सा जताया जा रहा है। इसके अलावा अब नगर निगम की ओर से शहर को जोन वाइज बाटने के साथ पूरे 50 वार्डों को रोशन करने के प्रयास समेत कोटकपूरा बाईपास को जगमगाने का कार्य शुरू किया गया है।

दस वर्षों से बनी हुई है परेशानी

सुरेंद्र सिंह ने बताया कि मोगा से कोटकपूरा, बठिडा ,फरीदकोट के अलावा कई शहरों को जाने वाली मोगा कोटकपूरा रोड को चाहे मेन जीटी रोड का दर्जा मिला हुआ है। इसके बावजूद भी इस रोड पर लगी स्ट्रीट लाइटें लगभग 10 वर्ष से ज्यादा लंबे समय से बंद पड़ी हैं। इनको चालू करने की ओर नगर निगम ने कोई ध्यान नही दिया है। लोगों में पार्षदों के प्रति गुस्सा है वहीं नगर निगम की अनदेखी के प्रति भी अफसोस जताया जा रहा है।

श्रद्धालु भी होते हैं परेशान

समाज सेवी हितेश सूद ने कहा कि इस रोड पर साईं धाम मंदिर, श्री हनुमान जी का सालासर धाम मंदिर है। सुबह शाम श्रद्धालुओं का आना जाना लगा रहता है। स्ट्रीट लाइट्स न होने से धार्मिक स्थल पर आने वाले लोगों को बेहद समस्या पेश आती है। उन्होंने कहा कि अंधेरे के कारण धार्मिक स्थलों पर जहां लोगों के आने से कतराते हैं वहीं सैर करने वाले लोग भी अप्रिय घटना होने का डर महसूस करते हैं। रोड पर रोशनी हो मिलेगा फायदा

कोटकपूरा बाईपास स्थित दुकानदार हरदीप सिंह ने कहा कि मोगा कोटकपूरा बाईपास से आसपास के कई इलाके जुड़ते हैं। इस रोड पर सुबह-शाम लोगों का आवागमन बना रहता है। उन्होंने कहा कि इस रोड पर अगर पूरी तरह स्ट्रीट लाइट जल जाती हैं,तो इसका लोगों को फायदा मिलने के साथ-साथ इस रोड पर दुकानदारों को भी फायदा मिलेगा। चोरी की घटनाएं अंधेरा होने के कारण सीसीटीवी कैमरे में भी कैद नहीं किया जा सकता । उन्होंने निगम अधिकारियों से इस सड़क की समस्या का शहर की धार पर समाधान करने की मांग की है। इस संबंध में नगर निगम के संबंधित विभाग के जेई पवन कुमार ने कहा कि कोटकपूरा बाईपास पर करीब 160 लाइट्स के प्वाइटस हैं ,जिनमें से 125 प्वाइटस चालू कर दिए हैं ,बाकी रहते प्वाइटस आगामी दिनों चालू कर दिए जाएंगे । उन्होंने कहा कि शहर के विभिन्न इलाकों में भी निगम के उच्चाधिकारियों के आदेशों पर स्ट्रीट लाइट को चालू करने का काम पहल के आधार पर किया जा रहा है। ताकि दीवाली से पहले पूरे शहर को रोशनमय बनाया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.