संवाद सहयोगी, मोगा

किसानों के ट्रैक से हट जाने के बावजूद फिरोजपुर से लुधियाना के बीच ट्रैक की फिटनेस न मिल पाने के कारण शुक्रवार को पहले दिन मालगाड़ियां नहीं दौड़ सकीं। रेलवे सूत्रों के अनुसार ट्रैक की फिटनेस रिपोर्ट मिलने के बाद पहले फिरोजपुर से लुधियाना तक रेलवे इंजन ट्रैक की फिटनेस चेक करेगा उसके बाद ही शनिवार से मालगाड़ियां ट्रैक पर दौड़ेंगी।

गौरतलब है कि ट्रैक से किसानों के उठ जाने के बाद शुक्रवार सुबह मालगाड़ी चलने की संभावना को देखते हुए रेलवे स्टेशन पर पुलिस तैनात कर दी गई थी। रेलवे सुक्षा बल के जवानों ने ट्रैक को मेटल डिटेक्टर आदि से चेक किया था। बाद में ट्रैक की फिटनेस का काम रेलवे के इंजीनियरिग विभाग ने शुरू कर दिया था, जो देर शाम तक जारी था।

गौर रहे कि लगभग एक महीने से किसानों द्वारा केंद्र सरकार की ओर से पारित किए गए खेती सुधार कानून के विरोध में रोष व्यक्त करते हुए धरने व नारेबाजी जारी है। इस दौरान किसान जत्थेबंदियों द्वारा जहां जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स समेत मुख्य मार्गों व चौराहों पर रोष प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं मोगा के रेलवे ट्रैक पर भी रोष धरना दिया हुआ था। मगर, पिछले दिनों पंजाब में धान की भराई करने के लिए पैदा हुई बारदाने की कमी के कारण केंद्र सरकार ने रेलवे लाइन प्रभावित होने के कारण पंजाब में मालगाड़ी न चलाने की बात कही थी। जिसको देखते हुए किसान जत्थेबंदियों ने रेलवे ट्रैक से अपना धरना उठा लिया है और रेलवे परिसर के पास बने पार्क में अब धरना दिया जा रहा है।

------------

पुलिस ने किया ट्रैक का निरीक्षण

शुक्रवारसुबह पुलिस प्रशासन समेत आरपीएफ, जीआरपी पुलिस द्वारा डाग स्क्वायड व बम निरोधक दस्ते के साथ पूरे रेलवे परिसर की जांच करते हुए ट्रैक का निरीक्षण किया। भले ही शुक्रवार शाम तक इस ट्रैक से डीजल इंजन नहीं गुजरा है, लेकिन शनिवार को फिरोजपुर से चलकर लुधियाना डीजल इंजन जाने के बाद रेलवे ट्रैक के क्लीयरेंस होने की जानकारी दी जाएगी। इसके बाद ही रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी का आवागमन होगा। इस मौके पर डीएसपी सिटी बरजिदर सिंह भुल्लर भी उपस्थित थे।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप