संवाद सहयोगी,मोगा

स्थानीय कोटकपूरा रोड पर स्थित नगर सुधार ट्रस्ट की दुकानों के पास खडे़ ट्रक से आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं के सहयोग से पुलिस ने गायें बरामद की हैं। पुलिस ने ट्रक चालक व क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया है।

आम आदमी पार्टी के हलका इंचार्ज नवदीप संघा ने कहा कि रविवार की दोपहर पार्टी के वर्कर नरेश शर्मा ने उनको फोन करके बताया कि कोटकपूरा रोड पर स्थित नगर सुधार ट्रस्ट की दुकानों के पास एक ट्रक खड़ा है जिसमें 12-13 गायें हैं। वह अन्य वर्करों को साथ लेकर मौके पर पहुंचे तथा उन्होंने डीएसपी सिटी बरजिदर सिंह भुल्लर को इसकी जानकारी दी। थाना सिटी साउथ के एसआइ बलविदर सिंह व एसआई कुलवंत सिंह भी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने ट्रक चालक व क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया है। गायों को ट्रक से उतार कर चड़िक रोड पर स्थित गोशाला में लाया गया।

नवदीप संघा ने कहा कि ट्रक चालक अनुसार उसने लुधियाना से ट्रक में गायों को लादकर महाराष्ट्र जाना था। इसका उसे 80 हजार रुपये किराया मिलना था तथा 40 हजार रुपये एडवांस मिले थे। संघ ने कहा कि ट्रक में दस्तावेज मिले हैं जिसमें कपूरथला के एक वेटरनरी डाक्टर द्वारा गायों का बनाया मेडिकल सर्टिफिकेट मौजूद है। इसमें आठ गायों के गर्भवती होने के बारे लिखा गया है।

मामले की जांच जारी है

मामले की जांच कर रहे थाना सिटी साउथ के एसआइ बलविदर सिंह ने कहा कि पुलिस ने गायों सहित ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया है। गायों की देखरेख के लिए उन्होंने चड़िक रोड स्थित गोशाला में रखा गया है। ट्रक चालक व क्लीनर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। ट्रक में से मिले दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

आप के हलका इंचार्ज नवदीप संघा ने कहा कि गायों की तस्करी करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाना चाहिए। उन्होंने पुलिस के उच्च अधिकारियों से मांग की कि आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। पुलिस ने ट्रक ड्राइवर व क्लीनर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Edited By: Jagran