संवाद सहयोगी,मोगा

जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह पूरी मर्यादा और राष्ट्रीय भावना के साथ मनाया जाएगा और साथ ही कोविड नियमों के साथ आदर्श चुनाव संहिता का भी पूरा पालन किया जाएगा।

ये शब्द डिप्टी कमिश्नर हरीश नैय्यर ने दाना मंडी में फूल ड्रेस रिहर्सल का निरीक्षण करते हुए कहे। इस मौके उनके साथ जिला पुलिस मुखी चरनजीत सिंह सोहल,एडीसी जरनल हरचरन सिंह, एडीसी (शहरी विकास) सुरिन्दर सिंह भी उपस्थित थे।

फुल ड्रेस रिहर्सल में पंजाब पुलिस और अन्य टुकड़ियों द्वारा शानदार मार्च पास्ट किया गया। हरीश नैय्यर ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह में खुराक और सिविल सप्लाई व खपतकार मामले मंत्री भारत भूषण आशू राष्ट्रीय झंडा लहराने की रस्म अदा करेंगे और मार्च के पास्ट से सलामी लेंगे। इस बार गणतंत्र दिवस समागम भारत सरकार और पंजाब सरकार की तरफ से जारी कोरोना के साथ संबंधित हिदायतें को अमल में लाकर ही मनाया जाएगा। इस समागम में वही अधिकारी या कर्मचारी या दर्शक उपस्थित हो सकेगा जिसको कोविड की दोनों डोज लगी हुई होंगी। इस समागम में बिना मास्क से आने की अनुमित नही है। कोरोना के संक्रमण करके डिप्टी कमिश्नर ने नगर निगम के अधिकारियों को दाना मंडी मोगा को पूर्ण तौर पर सैनिटाइज करने के आदेश भी जारी किए। राष्ट्रीय बालिका दिवस पर करवाया वेबिनार जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी मोगा की हिदायतों पर सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल सिघावाला में राष्ट्रीय बालिका दिवस पर वेबिनार करवाया गया। लीगल लिटरेसी क्लब की इंचार्ज मैडम रुकमणि ने मुख्य वक्ता एडवोकेट राजेश शर्मा के बारे में जानकारी दी। एडवोकेट राजेश शर्मा ने बच्चों को इस दिवस की महत्ता तथा उनके अधिकारों और नालसा की स्कीमों की जानकारी दी। इस मौके पर निशान सिंह, गुरमीत सिंह, मीनाक्षी बाला, साक्षी सूद के अलावा स्टाफ उपस्थित था।

Edited By: Jagran