Move to Jagran APP

घर में रहें, कुछ न करें, सब ठीक हो जाएगा

कोरोना से बचाव के लिए रविवार को घरों में ही रहने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए फिल्म अभिनेता सोनू सूद भी मैदान में उतर आए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 08:53 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 06:12 AM (IST)
घर में रहें, कुछ न करें, सब ठीक हो जाएगा
घर में रहें, कुछ न करें, सब ठीक हो जाएगा

जागरण संवाददाता, मोगा : कोरोना से बचाव के लिए रविवार को घरों में ही रहने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए फिल्म अभिनेता सोनू सूद भी मैदान में उतर आए हैं। वीडियो के माध्यम से उन्होंने संदेश दिया कि मां जितना मां ने बचपन में सिखाया था, मैं आज तक उस सीख को मानता हूं, हाथ ठीक से धोता हूं, स्वच्छता का ध्यान रखता हूं, हाथ जोड़कर अभिवादन करता हूं, आप भी यही करो, सब सही हो जाएगा, कोरोना से घबराओ नहीं, बस रविवार को सड़कों घूमना नहीं है, कभी घरों में रहा करो, अपनों के बीच भी रहा करो, बस इतना कर लो, सब सही हो जाएगा। बचपन में परीक्षा से घबराता था, तब मां भी यही करती थी, सब ठीक हो जाएगा। आप भी अपना थोड़ा सा ध्यान रखो, सब सही जाएगा।

loksabha election banner

आर्य मॉडल स्कूल की प्रिसिपल समीक्षा शर्मा ने वीडियो के माध्यम से कहा कि स्कूल के बच्चों को ही नहीं, बल्कि शहरवासियों को जनता क‌र्फ्यू के दौरान घरों में ही रहने की अपील की है। सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हो रहे उनके वीडियो में मीनाक्षी शर्मा सभी को अपनी इम्युनिटी बेहतर रखने के लिए घर का पौष्टिक खाना खासकर विटामिन सी व डी युक्त भोजन खाने की अपील करती हैं। वे कहती हैं इम्युनिटी ठीक होगी, घर में रहेंगे तो कोरोना कभी नहीं आएगा। राधे-राधे योग संस्था की प्रमुख राजश्री शर्मा ने भी लोगों से रविवार को घरों में रहकर देश व समाज की भलाई में सहोयोग की अपील की है। वे महिला ग्रुपों में भी सभी को रविवार को घरों से न निकलने का संदेश दे रही हैं।

घर में रहकर कोरोना को दे सकते हैं मात

योग गुरु अनमोल शर्मा भी लगातार लोगों को रविवार को घरों में रहने की अपील कर रही हैं, उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने रविवार को घरों में रहने की जो पहल की है तो हर व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण हैं। घरों में रहकर हम कोरोना को पराजित करने में कामयाब होंगे। सेहत कर्मियों का करें स्वागत

आल इंडिया उलामा मसाइक बोर्ड के जिला प्रधान सोनू वाहिद ने 22 मार्च को जनता क‌र्फ्यू के दौरान घरों में रहने के लिए ही प्रेरित किया है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले पुलिस कर्मचारियों, सेहत विभाग के कर्मचारियों व आर्मी या कंमाडो के कर्मचारियों के लिए सायं पांच बजे तालियां बजाएं। 65

जनता क‌र्फ्यू के दौरान जरूरतमंद की करेंगे मदद

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी बुद्धिजीवी सैल के सीनियर वाइस चेयरमैन रवि पंडित ने कहा है कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने जब देश से एक दिन उपवास रखने की अपील की थी तो पूरे देश ने उनकी बात मानी थी, आज भी कोरोना के कारण देश में क्रिटिकल हालात हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता क‌र्फ्यू के आह्वान को को हर किसी को मानना चाहिए। रविवार को घर में ही रहकर कोरोना वायरल की चेन तोड़ने में हर किसी को सहयोग करना चाहिए। उन्होंन कहा कि क‌र्फ्यू वाले दिन किसी भी प्रकार की जरूरत पड़ने पर वे पूरे दिन उपलब्ध रहेंगे, किसी भी प्रकार की जरूरत होने पर उनके फोन नं.9814722899 पर संपर्क किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.