Move to Jagran APP

होम क्वारंटाइन में रहकर भी जागरूक कर रहीं एनसीसी कैडेट्स व छात्राएं

। कोरोना के कारण बने हालातों को देखते हुए 5 पंजाब ग‌र्ल्स बटालियन की एनसीसी कैडेट्स ही नहीं बल्कि कई अन्य छात्राएं लोगों को घरों पर रहने के लिए जागरूक कर रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 11:09 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 06:11 AM (IST)
होम क्वारंटाइन में रहकर भी जागरूक कर रहीं एनसीसी कैडेट्स व छात्राएं
होम क्वारंटाइन में रहकर भी जागरूक कर रहीं एनसीसी कैडेट्स व छात्राएं

जागरण संवाददाता.मोगा

loksabha election banner

कोरोना के कारण बने हालातों को देखते हुए 5 पंजाब ग‌र्ल्स बटालियन की एनसीसी कैडेट्स ही नहीं बल्कि कई अन्य छात्राएं लोगों को घरों पर रहने के लिए जागरूक कर रही हैं।

छात्राएं व कैडेट्स अपने वीडियो संदेश के माध्यम से बड़े ही मार्मिक ढंग से लोगों को संदेश दे रही हैं कि कोरोना वायरल को गंभीरता से लें, दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश भी कोरोना के आगे लाचार हो चुके हैं, ऐसे में जरा सी चूक हमारे जीवन को खतरे में डाल सकती है।

5 पंजाब ग‌र्ल्स बटालियन की सदस्य व सेक्रेट हार्ट स्कूल की नवमी कक्षा की छात्रा सिमरन कौर, नवमी की ही छात्रा सुखमन कौर ढिल्लों ने विभिन्न वाट्सएप ग्रुपों में अपने वीडियो संदेश भेजकर कोरोना वायरस की जंग में प्रशासन का साथ देने की अपील करते हुए सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की है। संदेश में कहा है कि ये समय धैर्य व संयम का है, इसमें मुश्किलें बहुत हैं, लेकिन समय व जज्बे से इन हालातों पर विजय पाई जा सकती है, लापरवाही बहुतों के जीवन को संकट में डाल सकती है।

रोजाना वीडियो बनाकर अपलोड कर रहीं जपजीत कौर

डीएन मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की 10वीं कक्षा की छात्रा जपजीत कौर इन दिनों स्पीक टू लीड विषय पर इंटरनेशनल कंपीटीशन में ऑनलाइन हिस्सा ले रही हैं। इस कंपीटीशन में वह हर दिन विभिन्न विषयों पर वीडियो बनाकर अपलोड कर रही हैं। कोरोना के कारण एकांतवास में रहते हुए जहां ऐसे में वे अपनी प्रतिभा का सदुपयोग कर रही हैं, वहीं अपने विषयों में वे कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने व घरों में रहने के लिए प्रेरित कर रही हैं। धाराप्रवाह हर विषय पर बोलकर लोगों का दिल जीतने वाली जपजीत कौर बड़े ही मार्मिक अंदाज में कोरोना की जंग में जीतने के लिए घर में ही रहने की सलाह भी दे रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.