Move to Jagran APP

जिला इंटक ने विधायक डा. हरजोत को सौंपा मांगपत्र

मजदूरों और मुलाजिमों ने अपनी लटकती मांगों को पूरा करवाने को लेकर जिला इंटक अध्यक्ष एडवोकेट विजय धीर की अगुआई में शनिवार को एक मांगपत्र मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के नाम विधायक डा. हरजोत कमल को सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 10:13 PM (IST)Updated: Sat, 13 Mar 2021 10:13 PM (IST)
जिला इंटक ने विधायक डा. हरजोत को सौंपा मांगपत्र

संवाद सहयोगी,मोगा

loksabha election banner

मजदूरों और मुलाजिमों ने अपनी लटकती मांगों को पूरा करवाने को लेकर जिला इंटक अध्यक्ष एडवोकेट विजय धीर की अगुआई में शनिवार को एक मांगपत्र मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के नाम विधायक डा. हरजोत कमल को सौंपा।

इस मौके पर प्रदेश इंटक महासचिव दविदर सिंह जौड़ा, प्रदेश यूथ इंटक महासचिव प्रवीण कुमार शर्मा, म्यूनिसिपल इंप्लाइज फैडरेशन के पूर्व अध्यक्ष मदन लाल बोहत, सुरेन्द्र कुमार छिदा, मेजर सिंह लंडेके आदि उपस्थित थे। जिला इंटक अध्यक्ष एडवोकेट विजय धीर ने कहा कि आज का यह मांगपत्र पंजाब इंटक की पटियाला में प्रदेश इंटक अध्यक्ष डा. सुभाष शर्मा की प्रधानगी में हुई बैठक में लिए गए फैसले को लेकर सौंपा गया है। धीर ने कहा कि स्टेट बाडी के फैसले अनुसार पंजाब भर में अपने-अपने स्थान पर इंटक की जिला व ब्लाक इकाईयों ने अपने-अपने हलके के केवल कांग्रेस विधायकों को ऐसे मांगपत्र सौंपने हैं। उन्होंने मांग की कि 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले संगरूर में इंटक द्वारा आयोजित समागम में पंजाब की फूड एजेंसियों में काम करते पल्लेदारों के काम को ठेकेदारी सिस्टम से मुक्त करने का वादा किया था, लेकिन गत वर्षों में यह ठेकादारी सिस्टम समाप्त होने के बजाय और मजबूत हुआ है तथा उनकी इंटक की पल्लेदार यूनियन कमजोर हुई है। इंटक ने मुख्यमंत्री से मांग की कि पंजाब राज्य मंडी बोर्ड की तर्ज पर उक्त पल्लेदारी के काम को ठेकेदारी सिस्टम से मुक्त करके सारे राज्य में एकसार रेट लागू किए जाएं। उन्होंने सरकार से मांग की कि न्यूनतम वेतन 24 हजार रुपये महीना किया जाए, काम करते मजदूरों का मेहनताना बढ़ाया जाए।

विधायक डा. हरजोत कमल ने जिला इंटक को भरोसा दिया कि मांगपत्र में इंटक द्वारा रखी गई मजदूरों, मुलाजिमों की मांगें तुरंत मंजूर करने की सिफारिश कर मुख्यमंत्री को भेजेंगे। धीर ने कहा कि जिला इंटक की ब्लाक इकाई बाघापुराना व धर्मकोट द्वारा भी ऐसे मांग पत्र हलका विधायक दर्शन सिंह बराड़, सुखजीत सिंह काका लोहगढ़ को भी सौंपे जाएंगे। इस मौके पर अशोक कालिया, प्रीतम सिंह बिल्लू, शमशेर सिंह, संतोख सिंह, दर्शन लाल, बलजीत सिंह, प्रकाश चंद, धर्मेन्द्र सिंह, सुखमिंदर सिंह, लवदीप सिंह लाडी सरपंच, नंद लाल जैदका, अनिल जादा, विजय छपरी, पुरुषोत्तम लाल, राजेश चोपड़ा उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.