संवाद सहयोगी,मोगा

नई दानामंडी में पार्किंग फीस के नाम पर हो रही अवैध वसूली के मामले में डीसी संदीप हंस द्वारा गठित तीन सदस्यीय कमेटी ने सुनवाई शुरू कर दी है।

कमेटी के समक्ष पेश होकर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष महेशइंदर सिंह निहालसिंह वाला व जिला इंटक अध्यक्ष एडवोकेट विजय धीर एडवोकेट ने डीएमओ रजनीश कुमार की अध्यक्षता वाली मेटी के सामने करीब 100 से ज्यादा सुबूत पेश करने के साथ ही एग्रीमेंट की प्रति भी कमेटी को सौंपी, जिसमें पार्किंग फीस की वसूली में जीएसटी व सर्विस टैक्स का जिक्र ही नहीं किया गया है, जबकि ठेकेदार हर रेहड़ी, फड़ी व फलों के वाहन लेकर आने वालों से वसूल रहा है। कांग्रेस नेताओं ने कमेटी के सामने पेश होकर दलील दी कि हर दिन सुबह करीब एक हजार से ज्यादा रेहड़ी फड़ी व वाहनों से पार्किंग फीस वसूली जाती है। हरेक से 20 रुपये जीएसटी व सर्विस टैक्स के रूप में वसूले जा रहे हैं, यानि 20 हजार रुपये प्रतिदिन के हिसाब से हर महीने छह लाख रुपये से ज्यादा की अवैध वसूली की जा रही है। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है कि कांग्रेस के नेता अपनी ही सत्ता में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को मजबूर हो रहे हैं। क्या है मामला

जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश इन्द्र सिंह निहाल सिंह वाला, जिलाध्यक्ष इंटक एडवोकेट विजय धीर ने डीसी संदीप हंस के सामने नई दाना मंडी में अवैध वसूली की शिकायत की थी। डीसी ने जांच के लिए डीएमओ रजनीश कुमार की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी गठित की थी, जिसमें नायब तहसीलदार व लुधियाना सरकिल के महाप्रबंधक को भी शामिल किया था। इस तीन सदस्यीय कमेटी ने वीरवार को मंडी परिसर में सुनवाई की।

ये दी दलीलें

एडवोकेट विजय धीर ने दलील दी कि जीएसटी एमआरपी में शामिल होता है। पार्किंग फीस के रूप में रेहड़ी वाले से 100 रुपये की फीस निर्धारित है, जिसमें जीएसटी शामिल होता है। एग्रीमेंट में भी अलग से जीएसटी या सर्विस टैक्स लेने का प्रावधान नहीं है। सबूत के रूप में एग्रीमेंट की प्रति भी कमेटी के सामने पेश की। धीर ने ये भी कि सर्विस टैक्स पार्किंग ठेकेदार पर लगने का प्रावधान न कि रेहड़ी फड़ी वालों पर।

सुनवाई के दौरान मार्केट कमेटी के सचिव संदीप सिंह के अलावा प्रदेश इंटक महासचिव दविदर सिंह जौड़ा, प्रदेश यूथ इंटक महासचिव प्रवीण कुमार शर्मा, कांग्रेसी नेता हरविदर सिंह बिट्टू, दविदर सिंह जौड़ा, प्रदेश यूथ इंटक महासचिव प्रवीण कुमार शर्मा, कांग्रेसी नेता हरविदर सिंह बिट्टू, तेजेन्द्र सिंह रामा, मालवा रेहड़ी वर्कर्स यूनियन के महासचिव राजीव भोला, मिन्नी कैंटर यूनियन के अध्यक्ष अमरीक सिंह जौड़ा, रेहड़ी वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष निरंजन सिंह काका, फड़ी वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष रोमी, भारतीय किसान लक्कड़ फूड सप्लाई वर्कर्स यूनियन के महासचिव बलवीर सिंह उपस्थित थे।

Edited By: Jagran