संवाद सहयोगी, मोगा

श्री राम शरणम आश्रम में वीरवार को 21वां कोरोना टीकाकरण कैंप लगाया गया। कैंप में सरकारी अस्पताल की सेहत विभाग की टीम द्वारा 417 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

कैंप के आरंभ में सभी ने गुरु के चरणों में कोरोना महामारी को जल्द खत्म करने की प्रार्थना की। कैंप की शुरुआत आश्रम के संचालक प्रदीप बजाज ने करते हुए कहा कि वैक्सीन हमारे शरीर को संक्रमण से लड़ने के लिए तैयार करती है। हमारे शरीर के इम्यून सिस्टम को मजबूत करती है। उन्होंने कहा कि आश्रम में धार्मिक कार्यो के साथ- साथ समाजसेवी कार्यो में भी अग्रणी भूमिका निभाई जा रही है। उन्होंने कहा कि मानवता की सेवा में कदम बढ़ाते हुए सभी वैक्सीन लगवाएं तथा अन्य लोगों को भी इस मुहिम का हिस्सा बनने को प्रेरित करें। उन्होंने सेहत विभाग तथा जिला टीकाकरण अफसर अशोक सिगला द्वारा कैंप में दिए जा रहे सहयोग प्रति उनका आभार व्यक्त किया। प्रदीप भैया ने बताया कि आने वाले समय में जब तक प्रशासन हमारी सहायता लेना चाहेगा हम तत्पर रहेंगे और अपना पूर्ण सहयोग और योगदान देंगे। इस अवसर पर लीना गोयल,राज श्री शर्मा, संजय अरोड़ा, राजिदर सचदेवा, विजय अरोड़ा,राम पर्षद गर्ग, दविदर मालिक, अंजू जिदल, मधु मित्तल, डिम्पल मित्तल आदि हाजिर थे। कोई संक्रमित नहीं मिला, 454 लोगों के लिए सैंपल जिले में वीरवार को कोई कोरोना संक्रमित नहीं मिलने से राहत रही। अब जिले में आठ एक्टिव केस हैं। वीरवार को सेहत विभाग की टीमों ने 453 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए फरीदकोट भेजे हैं।

सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि वीरवार को कोई संक्रमित रिपोर्ट नहीं हुआ है। सेहत विभाग ने अब तक कुल 212604 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं ।इनमें 137862 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 308 लोगों की रिपोर्ट पेंडिंग है। अब तक कुल 8412 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक कोरोना से 233 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में 26055 लोगों ने लगवाई वैक्सीन जिला टीकाकरण अफसर डाक्टर अशोक सिगला ने बताया कि वीरवार को शहर समेत अन्य कई स्थानों पर लगाए गए कैंपों में 26055 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। मोगा में 3009, ढुडीके में 3330,डरोली भाई में 2141,ठठी भाई में 7079, पत्तो हीरा सिंह में 2120, कोटइसेखां में 8376 सहित कुल 26055 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है।

Edited By: Jagran