संवाद सहयोगी, मोगा: नगर निगम द्वारा जहां लोगों को स्वच्छता बनाए रखने के लिए जागरूक किया जा रहा है, वहीं जीटी रोड पर लगे गोबर के ढेर स्वच्छता अभियान को दाग लगा रहे हैं।

इस संबंध में मान ¨सह ने बताया कि मोगा कोटकपूरा बाईपास से रोजाना सैकडों वाहन गुजरते हैं इनमें से दो पहिया वाहन चालक भी होते हैं, लेकिन सड़क के किनारे लगे गोबर के ढेर होने वाहन चालकों को ज्यादा समस्या बढ़ा दी है। बारिश के दिनों में सड़क के साइड पर बने रास्ते से निकलना भी परेशानी बन जाता है। उन्होंने बताया कि यह गोबर बारिश के दिनों में बहकर सड़क किनारों पर फैल जाता है। जिसके कारण हादसों का भी डर बना रहता है ।

मच्छर मक्खियों की बढ गई है भरमार :सुनील

सुनील कुमार व हर¨जदर ¨सह ने बताया कि कोटकपूरा बाईपास रोड के नजदीक लगे गोबर के ढेरों से जहां मच्छर मक्खियों की भरमार इलाके में बढ़ा दी है। वहीं रोड के अन्य हिस्सों पर भी जहां गोबर के ढेर लगाए जा रहे हैं । इसके अलावा लोगों द्वारा स्वच्छता अभियान के नियमों की अनदेखी करके कूड़े के ढेर भी बना दिए हैं । उन्होंने नगर निगम समेत जिला प्रशासन से अपील करते हुए कहा है इन गोबर के ढेरों व सड़क किनारे कूड़े के डंप बनाने वाले लोगों पर कार्रवाई करें । गोबर फेंकने वालों को देंगे चेतावनी

इस समस्या को लेकर नगर निगम के सेनेटरी इंस्पेक्टर सुमन कुमार ने बताया कि वह कामकाज वाले दिन प्रभावित इलाके का दौरा करके गोबर फेंकने वाले लोगों को चेतावनी देगी अगर एक सप्ताह में उन्होंने सड़क किनारे गिराया गोबर नहीं हटाया तो वह नोटिस भेजने की कार्रवाई को भी अमल में लाएंगे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!