संवाद सहयोगी,मोगा

जलालाबाद पूर्वी स्थित सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में इंचार्ज प्रिसिपल तेजेन्द्र सिंह जश्न की अगुआई में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर चार्ट मेकिग व भाषण मुकाबले करवाए गए।

साइंस की अध्यापिका प्रभुता की देखरेख में 'वैज्ञानिक सोच अपनाएं' विषय पर करवाए गए मुकाबलों के दौरान चित्रकारी में पवनदीप कौर ने पहला, अर्शदीप कौर व लखविदर सिंह ने दूसरा तथा तीसरा स्थान हासिल किया। इसी तरह भाषण मुकाबलों में इन्द्रजीत कौर ने पहला, दलजीत कौर ने दूसरा, बेअंत कौर व सिमरजीत कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। विजेताओं को स्मृति चिन्ह व मेडल देकर सम्मानित किया। इस मौके पर तेजेन्द्र सिंह जश्न ने कहा कि राष्ट्रीय विज्ञान दिवस मनाने का मकसद विद्यार्थी के मन में वैज्ञानिक सोच को और प्रबल बनाना है, ताकि यह विद्यार्थी के समय के काबिल बनकर स्वस्थ समाज की स्थापना कर सकें। इस मौके पर लैक्चरार हरजीत सिंह, डीपी मनदीप सिंह, जसवीर सिंह, जयदीप सिंह, मनदीप कौर, जगदीप कौर, रुपिन्द्रजीत कौर आदि अध्यापक उपस्थित थे। डीएम कालेज आफ एजुकेशन में विद्यार्थियों को किया जागरूक डीएम कालेज आफ एजुकेशन के छात्रों को ट्रैफिक एजुकेशन सेल के सदस्यों ने नशों के खिलाफ, ट्रैफिक नियमों का पालन करने व सांझ केंद्रों से मिल रही सेवाओं को लेकर जागरूक किया।

इस मौके पर ट्रैफिक एजुकेशन सेल के इंचार्ज एएसआइ केवल सिह व सांझ केंद्र धर्मकोट के इंचार्ज एएसआइ बलवीर सिंह ने विद्यार्थियों को नशों व बुरी संगत से दूर रहने को प्रेरित किया। उन्होंने ट्रैफिक नियमों का पालन करने, कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जागरूक किया। ए.एस.आई बलवीर सिंह ने सांझ केंद्रों में मिल रही सेवाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की समस्या पेश आने पर हेल्पलाइन नंबर डायल 112 का प्रयोग कर सहायता प्राप्त कर सकते हें। इस दौरान वातावरण से बचाव हेतु कालेज कैंपस में पौधारोपण भी किया गया। इस मौके पर इंस्पेक्टर बलराज मोहन, सीनियर कांस्टेबल सुखजिदर सिंह, प्रिसिपल डा. एमएल जैदका, प्रिसिपल एसके शर्मा, उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल, सदस्य स्वर्ण शर्मा, प्रो. अजमेर सिंह, डा. आशिमा, कुलदीप सिंह उपस्थित थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप