Move to Jagran APP

चार अक्टूबर तक स्कूलों में मनाया जाएगा बड्डी सप्ताह : औलख

मोगा पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से शिक्षण गतिविधियों की कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए प्रत्येक स्कूल में बड्डी ग्रुप बनाए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 10:46 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 10:46 PM (IST)
चार अक्टूबर तक स्कूलों में मनाया जाएगा बड्डी सप्ताह : औलख
चार अक्टूबर तक स्कूलों में मनाया जाएगा बड्डी सप्ताह : औलख

संवाद सहयोगी, मोगा

loksabha election banner

पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से शिक्षण गतिविधियों की कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए प्रत्येक स्कूल में बड्डी ग्रुप बनाए जा रहे हैं। इसके तहत चार अक्टूबर तक बड्डी सप्ताह मनाया जाएगा। यह जानकारी डीईओ सेकेंडरी जसपाल सिंह औलख व डीईओ एलिमेंट्री जसविदर कौर ने दी है।

उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग की ओर से स्कूल प्रमुखों, अध्यापकों व छात्रों को अपना ज्ञान एक- दूसरे से संयुक्त करने के लिए यह सप्ताह मनाया जा रहा है। स्कूलों में बड्डी ग्रुप बन चुके हैं तथा इनकी गतिविधियों को पुन: सरगर्म करने के लिए विभाग की ओर से यह सप्ताह मनाया जा रहा है। जिसके बहुत सार्थक नतीजे निकलेंगे।

इस बारे में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल भीम नगर की प्रिसिपल मंजीत कौर ने बताया कि स्कूल में बड्डी सप्ताह छात्रों, अध्यापकों व लेक्चररों द्वारा उत्साहपूर्वक मनाया जाएगा।

ऐसा करने से हमें आज के समय व हालातों में भी एक दूसरे के साथ मिलकर काम करने व बढि़या नतीजे हासिल करने की प्रेरणा मिलती है। सरकारी प्राइमरी स्कूल दत्त रोड की प्रिसिपल गीता रानी ने कहा कि उनके स्कूल के छात्र बहुत छोटे हैं, लेकिन छात्रों द्वारा एक-दूसरे के बड्डी के रूप में पहले से ही मदद के बेमिसाल उदाहरण मिलते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.