संवाद सहयोगी,मोगा

वार्ड 13 की महिला पार्षद ने बेदी नगर गाबा स्ट्रीट में मार्च 2019 में 11 लाख की लागत से पारित इंटरलाकिग टाइलें लगाने काकाम कांग्रेस नेताओं के दबाव में निगम अधिकारियों की ओर से रुकवाने का आरोप लगाया है।

पार्षद पति का कहना है कि ये टेंडर उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान पारित करवाया था ताकि इलाके के लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल सके, लेकिन ये काम अभी तक पूरा नहीं हो पाया। पार्षद अंजू बजाज के पति व पूर्व पार्षद राकेश बजाज काला ने आरोप लगाया कि जब उन्होंने विकास कार्य का शुभारंभ किया तो निगम के अधिकारी ने कांग्रेस नेताओं के कहने पर काम बंद करवा दिया।

राकेश बजाज काला का आरोप है कि दीपावली पर्व को देखते हुए हर घर जहां साफ-सफाई करने को तवज्जो दे रहा है ,वहीं कांग्रेस नेता खुद विकास कार्य को लेकर फोटो खिचवाने के चक्कर में जनता की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहर में भले ही विकास कार्य हर पार्षद ने अपने बलबूते पर पास करवाए हों, लेकिन आज विभिन्न वार्डों में विकास के नाम पर फोटो खिचवाने की राजनीति करके शिरोमणि अकाली दल के पार्षदों की अनदेखी की जा रही है।

हमारा क्या कसूर है

गाबा स्ट्रीट में रहने वाली शमा रानी, किरण देवी, तमन्ना, हर्ष गाबा, शब्द गाबा तथा स्नेह लता ने बताया कि उनके वार्ड की सड़क बड़े लंबे समय से नहीं बन पाई थी, लेकिन अब जहां मौजूदा महिला पार्षद ने एक अच्छा प्रयास करते हुए उनकी गली में इंटरलाकिग टाइलें लगाने का काम शुरू करवाया तो उसे रुकवा दिया गया। उनकी गली में त्योहारी सीजन को देखते हुए जहां मलबा व विकास अन्य सामग्री गिरा दी गई, वहीं सड़क की हालत भी बिगड़ रही है। वे तो सुविधा से वंचित रह गए, इसमें उनका क्या कसूर है। निगम कमिश्नर से अपील, पूरा करवाएं विकास कार्य

गाबा स्ट्रीट में रहने वाले लोगों ने निगम कमिश्नर से अपील करते हुए कहा है कि उनके गली मोहल्ले में होने वाले विकास कार्य पर राजनीति न करके पहल के आधार पर इंटरलाकिग टाइलें लगवाई जाएं और ये काम पूरा करवाया जाए। किसी का काम नहीं रुकवाया

उधर, निगम के अधिकारी सागर गर्ग ने कहा कि उन्होंने किसी भी दबाव में वार्ड 13 के अधीन आने वाली गाबा स्ट्रीट का काम बंद नहीं करवाया है, सिर्फ क्वालिटी की जांच परख के लिए कुछ समय के लिए काम को रोका था। वह इस विकास कार्य को पहल के आधार पर शुरू करवाकर लोगों को सुविधा प्रदान करवाएंगे।

Edited By: Jagran