Move to Jagran APP

26 घटे धरने के बाद 14 लाख में समझौता

अकालसर रोड पर निजी अस्पताल में महिला की मौत के बाद परिजनों का धरना दिन-रात जारी रहा। धरने के 26 घटे बाद 14 लाख रुपये की राशि आर्थिक मदद देने पर समझौता किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 10:55 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 06:11 AM (IST)
26 घटे धरने के बाद 14 लाख में समझौता
26 घटे धरने के बाद 14 लाख में समझौता

संवाद सहयोगीय, मोगा : अकालसर रोड पर निजी अस्पताल में महिला की मौत के बाद परिजनों का धरना दिन-रात जारी रहा। धरने के 26 घटे बाद 14 लाख रुपये की राशि आर्थिक मदद देने पर समझौता किया गया। धरने के कारण शहर के प्रमुख अकालसर रोड पर आवागमन पूरी तरह ठप हो गया था, जिससे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई थी। प्रदर्शनकारी रात भर सड़क पर ही डेरा जमाए रहे थे।

loksabha election banner

अकालसर रोड पर शनिवार की दोपहर लगभग 12 बजे विभिन्न संगठन गाव बोहना व मौड़ नौ आबाद की पंचायत के सैकड़ों सदस्यों ने बंसल अस्पताल के बाहर धरना शुरू कर दिया था। प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि डॉक्टर की लापरवाही के चलते गुरप्रेम सिंह निवासी मौड़ नौ आबाद की पत्नी तेजविंदर कौर की डिलीवरी के दौरान मौत हो गई थी। 31 दिसंबर को तेजविंदर की पत्नी ने बेटी को जन्म दिया था, डिलीवरी के बाद मृत्यु तक उसकी ब्लीडिंग बंद नहीं हुई थी।

प्रदर्शन के खिलाफ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी हड़ताल की धमकी दे दी थी, जिससे तनाव के हालात पैदा हो गए थे। जिला प्रशासन के अधिकारी देर रात तक प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन सफलता नहीं मिली थी।

रविवार दोपहर बाद आइएमए के अध्यक्ष डॉ.संजीव मित्तल, पूर्व मंत्री डॉ.मालती थापर, सीनियर डिप्टी मेयर अनिल बंसल, डीएसपी सिटी परमजीत सिंह संधू, तहसीलदार, गाव बहोना के सरपंच बलराज सिंह, पूर्व सरपंच हरभजन सिंह बोहना आदि की मौजूदगी में समझौता वार्ता हुई, आखिरकार प्रदर्शनकारी पीड़ित परिवार को 14 लाख रुपये की राशि पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद के रूप में देने का फैसला होने पर उन्होंने धरना समाप्त करने की घोषणा की।

दुकानदारों का कारोबार हुआ प्रभावित

26 घटे चले धरने के कारण आसपास के क्षेत्र में दुकानों का कारोबार भी पूरी तरह ठप रहा, क्योंकि धरने के चलते पूरा रास्ता जाम हो गया था। अकालसर रोड पर बंसल अस्पताल के बाहर गत दिवस मृतक तेजविंदर कौर के परिजनों ने शनिवार को धरना लगाने के साथ ही रात को वहीं पर लंगर की व्यवस्था कर दी थी, सड़क पर ही धरना देकर लाउसस्पीकर लगाकर भाषण भी शुरू कर दिए गए थे। प्रशासन देर रात तक धरना खत्म करवाने का प्रयास करता रहा था। शहर के पार्षद समाजसेवी संस्थाओं ने भी काफी प्रयास किया, 26 घटे बाद आखिरकार धरना समाप्त हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.