Move to Jagran APP

चाइना डोर के आरोप में काबू किए दुकानदार को पुलिस ने किया रिहा

-एसएचओ बोले थाने आकर चैक किया तो डोर इंडियन थी इसलिए नही की कारवाई संवाद सहयोगी, मोगा : थाना सि

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jan 2018 01:00 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jan 2018 01:00 AM (IST)
चाइना डोर के आरोप में काबू किए दुकानदार को पुलिस ने किया रिहा
चाइना डोर के आरोप में काबू किए दुकानदार को पुलिस ने किया रिहा

-एसएचओ बोले थाने आकर चैक किया तो डोर इंडियन थी इसलिए नही की कारवाई

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, मोगा :

थाना सिटी साउथ मोगा पुलिस ने मंगलवार की देर शाम को शिकायत के आधार पर पतंग व डोर बेचने वाले एक दुकानदार के घर पर छापेमारी कर वहां से चार बोरियां डोर बरामद कर ली थी। पुलिस का कहना था कि आरोपी दुकानदार चोरी छिपे चाइना डोर बेच रहा है। डोर समेत दुकानदार को पुलिस मंगलवार की रात को थाने ले आई। लेकिन कार्रवाई करने की बजाय पुलिस ने आरोपी दुकानदार को कुछ समय के बाद ही रिहा कर दिया। पुलिस का कहना है कि थाने में डोर को चेक करने पर पाया गया कि डोर चाइना नहीं बल्कि इंडियन है। वहीं सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने राजनीतिक दबाव में आकर उक्त दुकानदार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। क्योंकि जिस समय पुलिस पार्टी दुकानदार को उसके घर से डोर समेत गिरफ्तार करके लाने की कार्रवाई कर रही थी, उस दौरान भी तो पुलिस चेक कर सकती थी कि डोर चाइना है भी या नहीं। पुलिस द्वारा देर शाम को की गई कार्रवाई से जहां इलाके में दहशत फैल गई वहीं उक्त दुकानदार की भी काफी बदनामी हो गई। क्योंकि कई सालों से पतंग व डोर का काम करते आ रहे दुकानदार को पुलिस द्वारा इस तरह से गिरफ्तार करने से उसकी छवि पर भी असर पड़ा है।

शिकायत के आधार पर की थी कार्रवाई : एसएचओ

थाना सिटी साउथ के प्रभारी सुरजीत ¨सह का कहना है कि उनके पास शहर वासी एक व्यक्ति द्वारा लिखित में शिकायत दी गई थी, जिसके आधार पर पुलिस पार्टी ने मंगलवार की शाम को उक्त दुकानदार के घर पर दबिश करके वहां से चार बोरियां डोर समेत दुकानदार को हिरासत में लिया था। इस दौरान जब पुलिस द्वारा थाने लाकर डोर को चैक किया गया तो डोर चाइना की नहीं बल्कि इंडियन थी, जिसके चलते कुछ समय के बाद ही उक्त दुकानदार को रिहा कर दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.