मानसा, जागरण टीम: पंजाब विजीलेंस ब्यूरो (Punjab Vigilance Bureau) की टीम ने वन विभाग के वन गार्ड इकबाल सिंह (बीट अधिकारी बोहा और अतिरिक्त चार्ज ब्लाक अधिकारी बुढलाडा, जिला मानसा) को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त वन गार्ड को बिल्लू सिंह निवासी कासमपुर शीना तहसील बुढलाडा की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। शिकायतकर्ता बिल्लू सिंह बकरियां चराता है और मेहनत-मजदूरी करता है। उसने शिकायत दी थी कि कुछ महीने पहले बीट बोहा के वन गार्ड इकबाल सिंह ने उस पर सरकारी टाहली के पेड़ चोरी करने का आरोप लगाकर 27 हजार रुपये देने के लिए कहा। ऐसा न करने पर उसके खिलाफ़ चोरी का पर्चा दर्ज करवने की धमकी दी।

इसके बाद सौदा 10,000 रुपये में तय हुआ। वहीं बिल्लू ने विजिलेंस ब्यूरों में शिकायत भी दर्ज करवा दी। इसके बाद विजिलेंस ब्यूरो की रेंज बठिंडा की टीम ने वन गार्ड इकबाल सिंह को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में दस हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।

आरोपित के खि़लाफ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत थाना विजिलेंस ब्यूरो रेंज बठिंडा में केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट