Move to Jagran APP

4 वर्षो से कैंसर से लड़ रहा था लड़ाई, हार गया मनजिंदर

गगन मंडेर, बरेटा (मानसा) : कैंसर की भयानक बीमारी ने पैर पसारने शुरू दिए है, मगर सेहत विभाग अभी क्

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Aug 2018 07:01 PM (IST)Updated: Fri, 03 Aug 2018 07:01 PM (IST)
4 वर्षो से कैंसर से लड़ रहा था लड़ाई, हार गया मनजिंदर
4 वर्षो से कैंसर से लड़ रहा था लड़ाई, हार गया मनजिंदर

गगन मंडेर, बरेटा (मानसा) : कैंसर की भयानक बीमारी ने पैर पसारने शुरू दिए है, मगर सेहत विभाग अभी क्षेत्र में जागरुकता कैंप लगाने के बारे में कह रहा है। इस नामुराद बीमारी से शुक्रवार को एक और कीमती जान चली गई। गांव बहादरपुर के मनजिन्दर कुमार (14) पुत्र अमरनाथ जोकि पिछले समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहा था, मौत हो गई। पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि मनजिन्दर कुमार को पिछले चार सालों से टांग में कैंसर की बीमारी ने जकड़ में ले लिया था। जिसका फरीदकोट के कैंसर अस्पताल से इलाज चल रहा था। कुछ ही समय पहले मनजिन्दर कुमार ने सरकारी हाई स्कूल बहादरपुर में आठवीं क्लास पास की थी परंतु बीमारी के कारण उसे पढ़ाई भी बीच में ही छोड़नी पड़ी।

loksabha election banner

मनजिन्दर कुमार दो बहनों का अकेला भाई था। पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि इस बीमारी पर उनका अब तक करीब चार लाख रुपए खर्च आ चुका है और सरकार द्वारा दी जाने वाली सहायता राशि भी उन्हें नसीब नहीं हुई।

कैंसर से इलाके में लगातार हो रही मौतें कारण लोगों के मन में भारी डर पाया जा रहा है। गुरु गोबिन्द ¨सह शैक्षणिक और भलाई क्लब बहादरपुर के पदाधिकारी अजैब ¨सह ने कहा कि सरकार और सेहत विभाग पता नहीं अब भी कितनी कीमती जानें जाने के बाद कुंभकर्णी नींद से जागेगा। वहीं सिविल सर्जन मानसा लाल चंद ठुकराल से बात की तो उन्होंने कहा कि दो हफ्तों में बरेटा इलाके में कैंसर से सबंधित बीमारियों का विशेष टीम के सहयोग के साथ जागरूकता कैंप लगाया जाएअगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.