संसू, बुढलाडा : सीनियर सिटीजन एसोसिएशन द्वारा चेयरमैन डा. रमेश चंद्र बंगाली की अध्यक्षता में एक विशेष सभा की गई। अध्यक्ष केवल गर्ग ने बताया कि नवंबर के पहले हफ्ते में आयुर्वेदिक दवाइयों का मुफ्त मेडिकल कैंप लगाकर लोगों को दवाइयां मुफ्त बांटी जाएंगी। इस बार करवा चौथ के पवित्र त्योहार पर महिलाओं के लिए सभा की तरफ से तंबोला, कुर्सी दौड़ के अलावा व खेलों का आयोजन किया जाएगा। सभा की तरफ से सीनियर सिटीजन के लिए एक विचार गोष्ठी चिता मुक्त कैसे रहे का भी जल्द ही प्रबंध किया जाएगा। इस मौके पर जसवंत राय सिगला, डा. कश्मीर सिंह, दर्शन शर्मा, जगदीश शर्मा, अमरिक सिंह, अवतार सिंह, सतपाल गर्ग आदि मौजूद थे।

नुक्कड़ नाटक पेश किया

पंजाबी यूनिवर्सिटी कालेज घुद्दा में विद्यार्थी एकता कमेटी ने शहीद ए आजम भगत सिंह के 114वें जन्मदिवस को समर्पित समागम किया। इसमें कापी संख्या में विद्यार्थियों और अध्यापकों ने हिस्सा लिया। समागम के दौरान रंग के बस्ती मंच की तरफ से नुक्कड़ नाटक डरना और इंकलाबी गीत पेश किए गए। समागम में विद्यार्थियों को पूनम शर्मा और मनप्रीत सिंह ने कहा कि शहीद-ए-आजम मां भारती के सच्चे सपूत थे। जिन्होंने हंसते-हंसते मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान दे दिया। ऐसा वीर सपूत देश को न मिला और न ही मिलेगा। भारत की आजादी में शहीद भगत सिंह का अहम योगदान रहा है।

बेटे का जन्मदिन रक्तदान करके मनाया

बठिडा के शहीद जरनैल सिंह वेलफेयर सोसायटी के मेंबर ने अपने बेटे का जन्मदिन रक्तदान करके मनाया। सोसायटी प्रधान अवतार सिंह गोगा ने बताया कि सोसायटी के साथ जुड़े मेंबर मंजीत सिंह के बेटे वंश का चौथा जन्मदिन था, मंजीत सिंह ने अपने बेटे के जन्मदिन की खुशी पर रक्तदान करने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद सोसायटी के सहयोग से ब्लड बैंक पहुंचकर जरूरतमंद मरीज के लिए रक्तदान किया। ब्लड डोनेट करने के बाद डोनर मंजीत सिंह ने कहा कि आगे से भी इसी तरह रक्तदान करते रहेंगे। इस मौके पर आसरा वेलफेयर सोसायटी प्रधान रमेश मेहता, समाजसेवी संजीव सिगला भी मौजूद थे।

Edited By: Jagran