संसू, मानसा: गणतंत्र दिवस पर मानसा में जिला स्तरीय समागम का आयोजन नेहरू मेमोरियल कालेज के खेल स्टेडियम में किया जाएगा, जिसमें ट्रांसपोर्ट मंत्री पंजाब अमरिदर सिंह राजा वडि़ग तिरगा फहराने की रस्म अदा करेंगे। एडीसी अमरप्रीत कौर संधू ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बचत भवन में मीटिग में कहा कि समारोह के दौरान कोविड नियमों का सख्ती से पालन किया जाए। मीटिग में एसडीएम मानसा हरजिदर सिंह जस्सल,एचपीएच राकेश कुमार मौजूद थे। उधर, कोविड-19 के चलते कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए सरकारी राजिदरा कालेज के हाकी स्टेडियम में गणतंत्र दिवस बेहद ही साधारण तरीके से मनाया जाएगा। इस संबंध में 24 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल करवाई जाएगी। जिला स्तरीय समागम में पुलिस व एनसीसी के विद्यार्थियों को परेड करवाई जाएगी। वहीं इस बार कोरोना के चलते स्कूल के विद्यार्थी गणतंत्र दिवस में भाग नहीं लेंगे।

इस संबंध में डीसी ने वनीत कुमार ने गणतंत्र दिवस की तैयारियों संबंधी मीटिग कर जायजा लिया। डीसी ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को बताया कि अपनी अपनी ड्यूटियां अच्छे ने निभाएं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि समागम में साफ सफाई, पीने वाले पानी, ब्रेरीकैडिग, स्टेज से शहर के अंदर प्रमुख्य चौकों की सजावट के अलावा विभिन्न जगहों पर स्वागती गेट लगाए जाएं। उन्होंने अधिकारियों को खास हिदायत दी कि कोरोना महामारी के चलते पूरी जगहों को सैनिटाइजर किया जाएगा। इसके अलावा समारोह में ाशामिल होने वाले अधिकारियों के हाथों को सैनिटाइज किया जाए। इस दौरान एसएसपी अमनीत कौंढ़ल, एडीसी वरिदरपाल सिंह बाजवा, आरटीएस बलविदर सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी मेवा सिंह, सचिव रेड क्रास दर्शन कुमार के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी शामिल थे।

उधर, जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि गणतंत्र दिवस की परेड में कोई भी बच्चा भाग नहीं लेगा। हालांकि कालेज के विद्यार्थियों की ओर से एनसीसी कैडेट्स की परेड करवाई जाएगी। इसके अलावा इस समारोह में कम अधिकारी शामिल होंगे। पहले की तरह आम जनता के लिए यह समागम नहीं करवाया जाएगा।

Edited By: Jagran