Move to Jagran APP

¨प्रसिपल ने सर्टिफिकेट जारी नहीं किया तो छात्रा ने नसें काटी

जासं, ब¨ठडा : ब¨ठडा के सरकारी नर्सिग स्कूल की एएनएम की छात्रा को जब ¨प्रसिपल ने सर्टिफिक

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Aug 2018 11:47 PM (IST)Updated: Sat, 11 Aug 2018 11:47 PM (IST)
¨प्रसिपल ने सर्टिफिकेट जारी नहीं किया तो छात्रा ने नसें काटी
¨प्रसिपल ने सर्टिफिकेट जारी नहीं किया तो छात्रा ने नसें काटी

जासं, ब¨ठडा : ब¨ठडा के सरकारी नर्सिग स्कूल की एएनएम की छात्रा को जब ¨प्रसिपल ने सर्टिफिकेट जारी नहीं किया, तो उसने नसें काट कर आत्महत्या करने की कोशिश की। उसको तुरंत सिविल अस्पताल की एमरजेंसी में भर्ती करवाया गया है। चिकित्सक डॉ. हर्षित गोयल ने खून के बहाव को रोका और उसको दाखिल कर लिया। डॉ.हर्षित गोयल के अनुसार अब युवती की हालत खतरे से बाहर है। सरकारी अस्पताल में दाखिल छात्रा कुलबीर कौर ने बताया कि वह सरकारी नर्सिंग स्कूल की छात्रा है। उसकी एएनएम की पढ़ाई पूरी हो चुकी है, लेकिन पिछले छह माह से उनकी ¨प्रसिपल उसको सर्टिफिकेट नहीं दे रही। उसको बोल रही है कि वह अभी अस्पताल में ड्यूटी देती रहे। पीड़ित युवती ने बताया कि उसकी बाकी सभी क्लासमेट्स कब की सर्टिफिकेट लेकर जा चुकी हैं, लेकिन उसको सर्टिफिकेट जारी नहीं किया जा रहा। इस कारण ही उसने शनिवार को ब्लेड से बाजू की नसें काटने की कोशिश की। जब छात्रा की बाजू से खून बहने लगा तो होस्टल वार्डन द्वारा उसको अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

loksabha election banner

छात्रा का उपचार करने वाले डॉ.हर्षित गोयल ने बताया कि जब छात्रा को अस्पताल में लाया गया तो उसकी नसों से खून बह रहा था। बाजू साफ करने के बाद देखा तो ब्लेड से नसें काटने की कोशिश लगी। हमने खून बंद कर दिया और उसको अस्पताल में अंडर ऑबर्जवेशन रखा है। उसकी कांउस¨लग करने के लिए मनोरोग विशेषज्ञ डॉ.अरुण बंसल के पास भेजा है। अभी प्रेक्टिकल बाकी हैं-¨प्रसिपल

सरकारी नर्सिंग स्कूल की ¨प्रसिपल प्रभजोत कौर ने आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि छात्रा पासआउट हो चुकी है। सर्टीफिकेट इस लिए जारी नहीं किया गया क्योंकि अभी तक उसके प्रेक्टिकल पे¨डग हैं। प्रेक्टिकल देने के बाद ही सर्टीफिकेट जारी किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.