Move to Jagran APP

मोफर परिवार की नजर अब चेयरमैनी पर

सरदूलगढ़ : ऑल इंडिया कांग्रेस समिति के महासचिव अशोक गहलोत द्वारा वीरवार को राज्य के सभी 22 जिला केंद्रों के जिला प्रधानों की सूची जारी की गई। इसमें मानसा के प्रधान बिक्रमजीत मोफर की छुट्टी करते हुए मानसा की महिला नेत्री डॉ. मनोज बाला की नियुक्ति की गई है, जिसके चलते अब मोफर परिवार की जिला अध्यक्ष से छुट्टी होने के कारण अब मोफर परिवार की नजर जिला परिषद मानसा की चेयरमैनी पर लगी हुई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 11:42 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 11:42 PM (IST)
मोफर परिवार की नजर अब चेयरमैनी पर
मोफर परिवार की नजर अब चेयरमैनी पर

विनोद जैन, सरदूलगढ़ : ऑल इंडिया कांग्रेस समिति के महासचिव अशोक गहलोत द्वारा वीरवार को राज्य के सभी 22 जिला केंद्रों के जिला प्रधानों की सूची जारी की गई। इसमें मानसा के प्रधान बिक्रमजीत मोफर की छुट्टी करते हुए मानसा की महिला नेत्री डॉ. मनोज बाला की नियुक्ति की गई है, जिसके चलते अब मोफर परिवार की जिला अध्यक्ष से छुट्टी होने के कारण अब मोफर परिवार की नजर जिला परिषद मानसा की चेयरमैनी पर लगी हुई है।

loksabha election banner

बिक्रमजीत ¨सह मोफर अक्कांवाली जोन से जिला परिषद मैंबर हैं। वही जिला परिषद मानसा की चेयरमैनी पिछले तीन पलान जनरल कैटागिरी (मर्द) रहने पर इस बार महिला नेत्री के लिए आरिक्षत होने के आसार बने है। इसमें सबसे पहले जिला परिषद मानसा का चेयरमैन रजिन्दर ¨सह चकेरिया और उसके बाद अकाली दल की सरकार समय मौजूदा विधायक दिलराज ¨सह भून्दड़ भी जिला परिषद मानसा के चेयरमैन रह चुके हैं और इसके इलावा अभी अब चेयरमैनी से एक तऱफ हुए अकाली दल के सुखदेव ¨सह चेनैवाला समेत तीनों चेयरमैन जनरल कैटागरी के होने के कारण और सरकार की तरफ से जिला परिषद की चेयरमैनी में 50 प्रतिशत कोटा स्त्री वर्ग को देने कारण इस बार जिला ल्हें परिषद की चेयरमैनी स्त्री वर्ग के लिए आरक्षित हो सकती है।

यदि जिला परिषद मानसा की चेयरमैनी स्त्री वर्ग के लिए रि•ार्व हो गई तो मोफर परिवार की आशाओं पर पानी फिर सकता है। यदि मानसा जिले की चेयरमैनी स्त्री वर्ग के लिए रि•ार्व होती है तो इस ओहदो के लिए सरदूलगढ़ हलके 2 प्रबल दावेदार बीच में से झंडा कलां जोन से विजेता रही जिल्हें परिषद मैंबर मनप्रीत कौर पत्नी जगसीर ¨सह मीरपुर प्रधान यूथ कांग्रेस लोग सभा हलका ब¨ठडा और रायपुर जोन से विजेता रही जसपिन्दर कौर मीयां जो कि ब¨ठडा लोग सभा से पूर्व मैंबर हाकम ¨सह मीयां की पोती है, भी दावेदार है।

ानक¨सह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.