Move to Jagran APP

किसानों ने किया सरकार की नीति का विरोध

संवाद सहयोगी, मानसा : धान की फसल मंडियों से उठवाने, मंडियों में सुचारू ढंग के साथ खरीद लाग

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 04:45 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 04:45 PM (IST)
किसानों ने किया सरकार की नीति का विरोध
किसानों ने किया सरकार की नीति का विरोध

संवाद सहयोगी, मानसा : धान की फसल मंडियों से उठवाने, मंडियों में सुचारू ढंग के साथ खरीद लागू कराए जाने के तहत शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धूपुर जिला मानसा द्वारा सूबा स्तरीय प्रोग्राम के अंतर्गत मानसा सरदूलगढ़ सड़क पर मूसा चौंक में तीन घंटो तक के लिए सड़क जाम किया गया। पंजाब के जिलों में विभिन्न स्थानों पर किसानों के समर्थन के लिए दोपहर 12 बजे से दोपहर 3 बजे तक सड़क पर जाम लगाया गया और सरकारों की किसान विरोधी नीति का डटकर विरोध किया गया।

loksabha election banner

प्रोग्राम में संबोधन करते सूबा नेता मलूक ¨सह हीरके, जिला प्रधान गुरचरन ¨सह भीखी ने कहा कि मानसा, ब¨ठडा, मुकतसर व फरीदकोट आदि जिलों में धान की खरीद के समय सेलर मालिक, खरीद एजेंसियां के इंस्पेक्टर तथा आढ़ती वर्ग किसान की अंधाधुन्ध लूट कर रहे है। किसान नेताओं ने आरोप लगाया कि वह किसान से 2 किलो से लेकर 13 किलो तक की प्रति क्विंटल लूट की जा रही है।

मरणव्रत पर बैठे किसान

इस लूट को रोकने के लिए व मंडियों से धान उठवाने के लिए 10 नवंबर से बीकेयू सिद्धूपुर के चार जिलों के किसान नेता मरणव्रत पर बैठे हैं, मगर सरकार उनकी बात नहीं सुन रही है। जिससे स्पष्ट होता है कि सरकार भी किसानों की लूट में हिस्सेदार है। सरकारों की इस बुरी नीयत का मुंह तोड़ जवाब देने के लिए किसान नेता भी सिर धड़ की बाजी लगाने के लिए दृढ़ इरादा रखते हुए मरणव्रत पर बैठे है। इस मौके पर तेज ¨सह, जगजीत ¨सह, महेन्दर ¨सह, हरमीत ¨सह, हरदीप ¨सह, बलवीर झंडूके, मलकीत जौड़किया, जग्पाल ¨सह, माघ माखा, दर्शन चहलांवाली, सुखदेव कोटली, जुगराज हीरो, लीला हीरो, दर्शन ढैपयी, सुखविन्दर खोखर, गुरदेव अतला, हरदेव झंडूके, गुरतेज दराका व जोगा होडला आदि से किसान मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.