Move to Jagran APP

जटाना ने लिया क्षतिग्रस्त हुई फसलों का जायजा

जिला बठिडा के देहाती प्रधान और हलका तलवंडी साबो के इंचार्ज खुशबाज सिंह जटाना ने हलके के गांवों का दौरा किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 10:06 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 10:06 PM (IST)
जटाना ने लिया क्षतिग्रस्त हुई फसलों का जायजा

संवाद सूत्र, तलवंडी साबो: जिला बठिडा के देहाती प्रधान और हलका तलवंडी साबो के इंचार्ज खुशबाज सिंह जटाना ने हलके के गांवों जगाराम तीर्थ, फतेहगढ़ नोआबाद, बहमण कौर सिंह और सींगों में बरसात के कारण क्षतिग्रस्त हुई सावन की फसलों का जायजा लिया।

loksabha election banner

उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह और पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू को अपील की कि हलके के 5-7 गांवों की लगभग पांच हजार एकड़ के करीब क्षतिग्रस्त हुई फसल के लिए पीड़ित किसानों को जल्द से जल्द सहायता दी जाए। संबंधित अधिकारियों से कहा कि क्षतिग्रस्त फसल की गिरदावरी कर और घरों के बारे में सही आंकड़ा तैयार करें ताकि मुआवजे की मांग की जा सके। उनके साथ रणजीत संधू, दिलप्रीत जग्गा, कृष्ण सिंह भागीवांदर, बूटा सिंह, पलविदर सिंह खालसा आदि हाजिर थे। पूर्व विधायक ने लिया बरसात से खराब हुई फसल का जायजा पिछले दिनों इलाके में हुई भारी बरसात के बाद खराब हुई फसल और क्षतिग्रस्त हुए घरों का जायजा लेने के लिए शिरोमणि अकाली दल के हलका इंचार्ज और पूर्व विधायक जीत महिदर सिह सिद्धू ने तलवंडी साबो के साथ-साथ कई गांवों का दौरा किया। उन्होंने एसडीएम से खराब हुई फसलों की विशेष गिरदावरी की मांग की।

इस मौके बसपा नेता जगदीप सिंह गोगी ने पूर्व विधायक को बताया कि आर्थिक मदद तो दूर अब तक किसी ने गांव में उनकी सार तक नहीं ली। कई गरीबों के घरों की छत गिर गई है और कई घरों में दरारें आ चुकी हैं। उन्होंने मौके पर फोन कर एसडीएम तलवंडी साबो बरिदर सिंह से मांग की कि क्षतिग्रस्त हुए घरों का सर्वेक्षण और बरसात कारण खराब हुई फसलों की विशेष गिरदावरी करवाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.