जासं,मौड़ मंडी: नवरात्र के शुभ अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने मंदिर माइसरखाना में माता के दरबार में शीश नवाया और आशीर्वाद लिया। साथ ही उन्होंने पंजाब की खुशहाली की प्रार्थना की। उनके शिअद-बसपा गठबंधन के विधानसभा हलका बठिडा शहरी के प्रत्याशी सरूप सिगला, पीएसी सदस्य महासचिव एवं प्रवक्ता मोहित गुप्ता, पूर्व विधायक रिपजीत सिंह बराड़, विधानसभा हलका मानसा के प्रत्याशी प्रेम अरोड़ा और मनोज गर्ग भी उपस्थित थे।

नवरात्र की बधाई देते हुए हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि शिअद हमेशा ही भाईचारे को मजबूत बनाने एवं हर वर्ग की उन्नति के लिए प्रयासरत रहा है। उन्होंने कामना की कि माता पंजाब के हर परिवार के लिए खुशहाली लेकर आए। उन्होंने कहा कि पंजाब के पांच बार मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल, शिअद सुप्रीमो सुखबीर बादल समेत पार्टी द्वारा पंजाब की उन्नति के लिए कई कदम उठाए गए हैं और भविष्य में भी ये कदम जारी रहेंगे।

इस मौके पर मंदिर माइसरखाना की मैनेजमेंट ने पूर्व मंत्री एवं अन्य शिअद नेताओं को सम्मानित भी किया गया। मोहित गुप्ता ने कहा कि पंजाब की खुशहाली सिर्फ शिअद की सरकार में ही संभव है। शिअद सरकार पौने पांच साल पहले पंजाब को जहां छोड़ कर गए थे, पंजाब वहीं पर खड़ा हुआ है। पंजाब के लोग भी शिअद की सरकार लाने व कांग्रेस को चलता करने का मन बना चुके हैं। माइसर खाना मंदिर से निकाली संकल्प यात्रा धर्म जागरण मंच बठिडा द्वारा जिला संयोजक महिला विभाग की संचालक वीनू गोयल ने बठिडा निवासियों के सर्व कल्याण के लिए माइसर खाना मंदिर से यात्रा का आयोजन किया। इस दौरान प्राचीन श्री हनुमान मंदिर में दुर्गा पाठ तथा देव पूजन करके यात्रा में शामिल सर्वजनों को सिरोपे पहनाकर स्वागत किया गया।

कार्यक्रम में प्रमुख तौर पर अपना आशीर्वाद देने के लिए श्री श्री 1008 बंसी दास महाराज तथा स्वामी गुरविदर सिंह, निर्मल आश्रम हजारा, श्री पंचायती अखाड़ा, हरिद्वार प्रमुख तौर पर पहुंचे। धर्म जागरण मंच के प्रांत प्रमुख जितेंद्र पाल, सह प्रांत संयोजक हरिदेव अर्जुन शर्मा, विभाग संयोजक रणधीर कुमार डिपा, जिला संयोजक रवि बांसल, प्रशासकीय संपर्क प्रमुख एमके मन्ना की अगुवाई में उक्त कार्यक्रम रखा गया। पूजन कार्य में जीवाराम गोयल, ज्ञान प्रकाश गर्ग, रविद्र गोयल, गुरप्रीत, पवन जिदल, पवन वाट्स उपस्थित हुए। प्रसिद्ध कारोबारी तथा समाज सेवक कमलजीत मेहता द्वारा यात्रा का आगाज किया गया। कार्यक्रम में नितिन गोयल व 101 बठिडा निवासियों द्वारा भाग लिया गया। कार्यक्रम का आगाज बंगले वाली धर्मशाला से दुर्गा स्तुति करने के बाद किया गया। इस दौरान डा.अतिन गुप्ता के सहयोग से 101 परिवारों को माता जी की प्रतिमा देकर सम्मानित किया गया। पूजन पाठ का कार्यभार ज्योतिषी पदम ने संभाला। काफिले में कारों पर माता के झंडे लगाए गए तथा जय माता दी के जयकारों से बठिडा महानगर गूंज उठा। माईसर खाना में मंदिर कमेटियों द्वारा बठिडा निवासियों का भव्य स्वागत किया गया। सभी ने मंदिर में माथा टेक कर माता जी का आशीर्वाद प्राप्त किया। समाज सेविका वीनू गोयल ने बताया कि धर्म की रक्षा के लिए हमारे गुरुओं ने कुर्बानियां दीं, इसलिए हम सब को एकता के सूत्र में बंधकर अपने धर्म के प्रति समर्पित होना चाहिए।

Edited By: Jagran