Move to Jagran APP

दिल्ली के स्कूल से बेहतर है गांव मलूका का स्कूल: मलूका

मलूका ने कहा कि यदि दिल्ली के शिक्षा मंत्री दोनों प्रदेशों के शिक्षा ढांचे और स्कूलों की कारगुजारी की तुलना करना चाहते हैं तो वह उनको हलका रामपुरा फूल के स्कूल देखने का निमंत्रण देते हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 08:32 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 08:32 PM (IST)
दिल्ली के स्कूल से बेहतर है गांव मलूका का स्कूल: मलूका

संवाद सूत्र, भगता भाईका: पंजाब और दिल्ली के शिक्षा ढांचे और स्कूलों की कारगुजारी को लेकर प्रदेश के शिक्षामंत्री परगट सिंह और दिल्ली के शिक्षामंत्री मनीश सिसोदिया के बीच चल रहे मुकाबले में पंजाब के पूर्व शिक्षा मंडी सिकंदर सिंह मलूका भी आ गए।

loksabha election banner

मलूका ने कहा कि यदि दिल्ली के शिक्षा मंत्री दोनों प्रदेशों के शिक्षा ढांचे और स्कूलों की कारगुजारी की तुलना करना चाहते हैं तो वह उनको हलका रामपुरा फूल के स्कूल देखने का निमंत्रण देते हैं। मलूका ने दावा किया सिसोदिया दिल्ली के सबसे बेहतर स्कूल की पिछले 10 सालों की कारगुजारी के आंकड़े साथ लेकर आएं और मलूका के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल से तुलना करें। दिल्ली देश की राजधानी और मैट्रो शहर है, लेकिन फिर भी उनके गांव के स्कूल की कारगुजारी हर पक्ष से दिल्ली के बेहतर स्कूल से बढि़या होगी। मलूका के सरकारी स्कूल के नतीजे 100 प्रतिशत रहते हैं। इसके अलावा स्कूल में कबड्डी और जिन्मास्टिक के लिए स्पोट्स विग बनाए गए हैं। उन्होंने शिक्षा मंत्री होते हुए स्कूलों के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए ठोस यत्न किए थे। प्रदेश में सत्ता की तबदीली के बाद कांग्रेस सरकार के शिक्षा मंत्री इस मुहिम को जारी नहीं रख सके। इस मौके उनके साथ गुरप्रीत सिंह मलूका, हरविदर सिंह, गगनदीप सिंह, रतन शर्मा आदि हाजिर थे। मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी तलवंडी साबो में आठ दिसंबर को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आठ दिसंबर को हलका तलवंडी साबो का दौरा करेंगे। कांग्रेस के तलवंडी साबो हलका सेवादार और बठिडा देहाती कांग्रेस के प्रधान खुशबाज सिंह जटाना गांवों में लोगों को इस रैली में पहुंचने के लिए नुक्कड़ मीटिंगें कर रहे हैं। जटाना ने कहा कि वह मुख्यमंत्री दूसरी बार हलका तलवंडी साबो के दौरे पर आ रहे हैं। उनको पूर्ण विश्वास है कि मुख्यमंत्री चन्नी हलका तलवंडी साबो के निवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और अहम एलान करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.