Move to Jagran APP

स्कूल गेम्स में खिलाड़ी जरूरी सुविधाओं को तरसे

जोगा : झुनीर के एक निजी कॉलेज में हो रहे जिला स्तरीय खेलों के लिए शिक्षा विभाग की तरफ से किए गए अधूरे प्रबंधों का खामियाजा खिलाड़ियों को भुगतना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Sep 2018 05:46 PM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 05:46 PM (IST)
स्कूल गेम्स में खिलाड़ी जरूरी सुविधाओं को तरसे

जोगा : झुनीर के एक निजी कॉलेज में हो रहे जिला स्तरीय खेलों के लिए शिक्षा विभाग की तरफ से किए गए अधूरे प्रबंधों का खामियाजा खिलाड़ियों को भुगतना पड़ रहा है। लाखों रुपये स्पो‌र्ट्स फंड वसूलने के बावजूद खिलाड़ी जरूरी सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। विभाग की तरफ से खिलाड़ियों के लिए छाया, पीने वाले साफ पानी और सुरक्षा का कोई पुख्ता प्रबंध नहीं किया गया है। सबसे बड़ी कोताही यह देखने में आई कि खिलाड़ियों के लिए कोई मेडिल सुविधा तक का प्रबंध नहीं किया गया।

loksabha election banner

विभाग की तरफ से मानसा का बहुमंतवी खेल स्टेडियम छोड़ कर इतनी दूर झुनीर के निजी कॉलेज का चयन करना खिलाड़ियों के लिए बहुत महंगा साबित हो रहा है। यहां मैच खेलने आई लड़कियों ने बताया कि उनकी 3 साथी खिलाड़ी मैच दौरान बेहोश हो गई थीं जिस कारण उनको हस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा और खेल प्रबंधकों की तरफ से उनको एंबुलेंस भी मुहैया नहीं करवाई। उन्होंने बताया कि यहां पीने वाले पानी, छाया और लड़कियों की सुरक्षा के लिए भी कोई पुख्ता प्रबंध नहीं किया गया।

जि़ला शिक्षा अफसर (सेकेंडरी) सुभाष चंद्र के साथ बात करने पर उन्होंने कहा कि लड़कियों के बेहोश होने और मैदान में एंबुलेंस न होने की बात उनके ध्यान में नहीं थी, वह इसकी पड़ताल करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि खेल का समूचा प्रबंध देखने की जिम्मेदारी एईओ महेंदर कौर की लगाई गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.