Move to Jagran APP

बुढ़लाडा कौंसिल की प्रधानगी खतरे में

अमन आहुजा, बुढ़लाडा : शहर वासियों द्वारा शहर की खस्ता हालत के सुधार के लिए किए संघर्ष के बाद हलका वि

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Aug 2018 07:51 PM (IST)Updated: Wed, 08 Aug 2018 07:51 PM (IST)
बुढ़लाडा कौंसिल की प्रधानगी खतरे में

अमन आहुजा, बुढ़लाडा : शहर वासियों द्वारा शहर की खस्ता हालत के सुधार के लिए किए संघर्ष के बाद हलका विधायक सहित 13 के करीब पार्षदों ने नगर कौंसिल प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग की गई है। पार्षदों ने कार्यकारी अफसर द्वारा प्रधान हर¨वदर ¨सह बंटी को कौंसिल की मी¨टग बुलाकर बहुमत सिद्ध करने के लिए 14 दिन का समय दिया गया। एसडीएम बुढ़लाडा को दिए पत्र में विधायक सहित पार्षदों ने आरोप लगाया कि प्रधान द्वारा नगर कौंसिल की ग्रांट को खुर्द-बुर्द कर निजी हित के लिए प्रयोग किया जिससे शहर का कोई विकास योजनाबद्ध तरीके से नहीं किया गया। उसने पद का दुरुप्रयोग कर जायदाद बनाई है इसलिए प्रधानगी पद पर नहीं रखना चाहते। इस दौरान विधायक बुध राम सहित विवेक जलान, गुरमीत मीता, याद¨वदर ¨सह जादू, सुख¨वदर कौर, प्रदीप कौर, राकेश कुमार, तीर्थ ¨सह स्वीटी, मलतेज कौर, प्रेम सागर, काका कोच पार्षद उपस्थित थे। इसके अलावा दो महिला पार्षद गीता रानी व रीतू चावला ने भी अविश्वास के लिए सहमति प्रगट की गई है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि शहर की दयनीय हालत व टूटी सड़कों के खिलाफ शहर वासियों ने बाजार बंद कर रोष प्रकट किया था। जिस पर डीसी मानसा ने पहुंच कर लोगों की मुश्किल को पहल के आधार पर हल करने का भरोसा दिया गया था।

सियासी साजिश के तहत लगाए आरोप

दूसरी ओर नगर कौंसिल के प्रधान ने इन आरोपों को सिरे से खारिज करते कहा कि उनके खिलाफ सियासी साजिश रची गई है। शहर के 19 वार्ड में 11 आजाद, चार कांग्रेसी, तीन अकाली, एक भाजपा क ा पार्षद है। लेकिन अकाली दल द्वारा हर¨वदर बंटी को प्रधान नियुक्त किया था जिसकी अगुवाई में शहर में करोड़ों रुपये की ग्रांट जारी की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.