जासं, मानसा : विगत 30 नवंबर को ओरबिट कंपनी की बस पर कंडक्टर रहे एक नौजवान गुरप्यार सिंह को मानसा स्थित कंपनी के कार्यालय में नग्न कर उससे एक बस ठेकेदार अंग्रेज सिंह व उसके साथियों ने मारपीट की व जाति तौर पर उसे जलील किया।

इसकी शिकायत करने के बावजूद थाना सिटी-2 की पुलिस की ढीली कारगुजारी के रोष में शनिवार को मजदूर मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व में छात्र संघठनों के नेताओं ने बस ठेकेदार व पुलिस प्रशासन का पुतला जलाया व साथ में बाबा बूझा सिंह भवन से लेकर शहीद सेवा सिंह ठीकरीवाला चौक तक रोष मुजाहिरा किया।

इस मौके पर मजदूर मुक्ति मोर्चा पंजाब के जिला नेता गुरसेवक मान, इंकलाबी नौजवान सभा के जिला नेता विंदर अलख व आइसा नेता गुरविंदर नन्दगड़ ने कहा कि बस के ठेकेदार का दलित नौजवान से मारपीट करने व जलील करने का यह पहला मामला नहीं है। बल्कि इससे पहले भी दलितों से मारपीट की खबरें आती रहती है। नेताओं ने कहा कि दलित नौजवान को पीटने वाले ठेकेदार अंग्रेज सिंह और उसके साथियों के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत पर्चा दर्ज किया जाए। इस अवसर पर अमनदीप, गुरजिंदर सिंह, मनप्रीत सिंह, गुरपाल सिंह, जगतार सिंह, प्रेम सिंह राजपाल सिंह, मेवा सिंह, हैपी संधू व गुरतेज सिंह हाजिर थे।

मारपीट कर पैसे छीने : गुरप्यार सिंह

मारपीट का शिकार मानसा के पीड़ित नौजवान ने बताया कि ओरबिट बस के ठेकेदार अंग्रेज सिंह की बस पर कंडक्टर के तौर पर नौकरी करता था। उस दिन बस में कम सवारियां मिली। जिस कारण आमदन 8500 रुपये हुई। जिस पर शाम के समय कार्यालय में मौजूद अंग्रेज सिंह, गुरी भट्ठल ने उसे कहा कि आज कम रुपये लेकर आया है। तुमने उक्त पैसों की चोरी की है। उक्त ठेकेदार ने उससे जबरन रुपये वाला थैला छीन लिया व कार्यालय का गेट बंदकर उसे जाति तौर पर जलील किया व उसे नग्न कर उसकी तलाशी ली गई। साथ ही मोबाइल पर उसके नग्न होने की वीडियो बनाई और फोटो भी खींची और उसके पास रखे उसके 17 हजार रुपये छीन लिए। जिसके लिए उसने थाना सिटी-2 में शिकायत भी की मगर आज तक उक्त आरोपितों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

नहीं की मारपीट : अंग्रेज सिंह

इस संबंध में ठेकेदार अंग्रेज सिंह ने कहा कि गुरप्यार की तरफ से उन पर लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद है। उन्होंने तो सिर्फ गुरप्यार सिंह से पुराने लेनदेन के पैसे मांगे थे। हमने उससे कोई मारपीट नहीं की। गुरप्यार बिना वजह मामले को तुल दे रहा है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!