Move to Jagran APP

Youth Congress Election: मंत्रियों का समर्थन लेने में जुटे उम्मीदवार, तीन दिन चलेगा मतदान का दौर Ludhiana News

Youth Congress Election चुनाव में सीनियर नेताओं के वर्चस्व के बारे में भी तय होगा कि किस सीनियर नेता की यूथ कांग्रेस में सबसे अधिक पकड़ है और वह कितनी वोट से जीत कर आते हैं।

By Sat PaulEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 11:38 AM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 11:38 AM (IST)
Youth Congress Election: मंत्रियों का समर्थन लेने में जुटे उम्मीदवार, तीन दिन चलेगा मतदान का दौर Ludhiana News

लुधियाना, [अर्शदीप समर]। यूथ कांग्रेस चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। चार से लेकर छह दिसंबर तक हर विधानसभा हलके में यूथ कांग्रेस के चुनाव को लेकर मतदान होगा। यूथ कांग्रेस के वर्कर पांच पदों के लिए मतदान करेंगे। इसमें जिले के दो प्रधान समेत पांच पदों पर यूथ नेता जीत कर आएंगे।

loksabha election banner

चुनाव को लेकर सभी उम्मीदवार यूथ कांग्रेस के वर्करों से मुलाकात करने में जुटे हैं। वे एक तरफ खुद का प्रचार कर रहे हैं और दूसरी तरफ मंत्री व विधायकों का समर्थन भी लेने में जुटे हैं। मंत्री और विधायक भी अपने चहेते नेताओं को सीधे तौर पर मदद नहीं कर सकते, लेकिन उनके मैसेज अपने चहेते नेताओं को जिताने को लेकर चल रहे हैं।

सामने आएगी सीनियर नेताओं की पकड़

चुनाव में सीनियर नेताओं के वर्चस्व के बारे में भी तय होगा कि किस सीनियर नेता की यूथ कांग्रेस में सबसे अधिक पकड़ है और वह कितनी वोट से जीत कर आते हैं। सीट को जीतने के लिए यूथ कांग्रेसी उम्मीदवार कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु व अन्य कांग्रेस विधायकों के पास जा रहे हैं ताकि जीत को लेकर राह आसान हो सके। वहीं, यूथ कांग्रेस ने चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं।

इन हलकों से ये हैं उम्मीदवार

यूथ कांग्रेस के जिला शहरी प्रधान और देहाती प्रधानगी को लेकर चुनाव की बिसात बिछ चुकी है। इस दौरान कांग्रेस वर्कर तीन दिन तक जिला प्रधान समेत पांच पदों को लेकर चुनाव करेंगे। इस दौरान जिला शहरी को लेकर पांच उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। इनमें गुरविंदर पाल सिंह ट्विंकल, चरणजोत सिंह बिट्टू, योगेश हांडा, मोहित रामपाल और साहिल कपूर शामिल हैं।

विधानसभा स्तर पर भी प्रधान बनने को लेकर उम्मीदवारों में उत्साह है। विधानसभा दक्षिण हलके से प्रधानगी के उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह, अमनदीप सिंह और अमनप्रीत सिंह, पूर्वी हलके से लखविंदर चौधरी और अंकित शर्मा, सेंट्रल हलके से शुभम अरोड़ा और अंकुश अरोड़ा, उत्तरी हलके से कमल किशोर व विक्रम कुमार और विधानसभा पश्चिम हलके से प्रधानगी के लिए निखिल छाबड़ा अकेले उम्मीदवार हैं।

शहर में लगे यूथ कांग्रेसी उम्मीदवारों के होर्डिंग

यूथ कांग्रेस चुनाव को लेकर शहर भर में यूथ कांग्रेस उम्मीदवारों ने होर्डिंग लगा दिए हैं। सभी उम्मीदवार यूथ कांग्रेसी वर्करों के घर-घर जाकर वोट जुटाने में जुटे हुए हैं। इसके साथ ही यूथ कांग्रेसी उम्मीदवार सोशल मीडिया पर भी जमकर प्रचार कर रहे हैं। कई उम्मीदवारों ने विधायकों के बेटों के साथ भी फोटो लगा प्रचार करने में जुटे हुए हैं।

पुलिस ने चुनाव को लेकर सुरक्षा इंतजाम कड़े किए

यूथ कांग्रेस के चुनाव को लेकर पुलिस की तरफ से भी कड़े इंतजाम करने शुरू कर दिए गए हैं। सभी विधानसभा क्षेत्रों में बनने वाले सेंटरों पर पुलिस बल को तैनात किया जा रहा है ताकि चुनाव के दिनों में कोई झगड़ा न हो सके। उच्चाधिकारियों की भी इन सेंटरों पर ड्यूटी लगाई गई है और हर एक कांग्रेस वर्कर की चेकिंग के बाद ही उन्हें मतदान करने के लिए अंदर जाने दिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.