Move to Jagran APP

बिक्रम सिंह मजीठिया ने यूथ अकाली दल प्रधानों से मांगा रिपोर्ट कार्ड Ludhiana News

यूथ अकाली दल के सरपरस्त बिक्रम मजीठिया भी यूथ अकाली दल के प्रधानों से प्रत्येक हलके को लेकर रिपोर्ट कार्ड मांगी है।

By Edited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 12:18 PM (IST)
बिक्रम सिंह मजीठिया ने यूथ अकाली दल प्रधानों से मांगा रिपोर्ट कार्ड Ludhiana News
बिक्रम सिंह मजीठिया ने यूथ अकाली दल प्रधानों से मांगा रिपोर्ट कार्ड Ludhiana News

लुधियाना, [अर्शदीप समर]।  लोकसभा चुनावों से पहले जिला यूथ अकाली दल को लेकर तीन प्रधान नियुक्त किए गए थे। जिसमें जिला यूथ अकाली दल-1 प्रधान मीतपाल सिंह दुगरी, जिला यूथ अकाली दल-2 प्रधान गुरदीप सिंह गोशा और जिला यूथ अकाली दल प्रधान प्रभजोत सिंह धालीवाल शामिल थे। तीनों प्रधानों को तीन-तीन हलकों का इंचार्ज लगाया गया था। जिसमें मीतपाल सिंह दुगरी को विधानसभा आत्म नगर, विधानसभा वेस्ट और विधानसभा पूर्वी का प्रधान बनाया गया। इसी प्रकार गुरदीप सिंह गोशा को विधानसभा साऊथ, विधानसभा सेंट्रल और विधानसभा नार्थ का इंचार्ज लगाया गया। प्रभजोत सिंह धालीवार को विधानसभा गिल, विधानसभा मुल्लांपुर दाखा और विधानसभा जगरांव का प्रधान नियुक्त किया गया था।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव में अकाली दल के उम्मीदवार महेश इंद्र सिंह गरेवाल की हार के बाद जहां एक तरफ अकाली दल के प्रधान एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल हार के कारणों पर मंथन कर रहे हैं। वहीं यूथ अकाली दल के सरपरस्त बिक्रम मजीठिया भी यूथ अकाली दल के प्रधानों से प्रत्येक हलके को लेकर रिपोर्ट कार्ड मांगी है। जिससे यह पता चल सके कि अकाली दल किन हलकों में कमजोर हुआ है। ताकि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनावों को लेकर पहले से ही कमियों को दूर किया जा सके।

कई हलकों में मिली मजबूती, कुछ हलके हुए कमजोर

लोकसभा चुनाव में अकाली दल के उम्मीदवार महेश इंद्र सिंह गरेवाल को 299435 वोट पड़े। इस दौरान कुछ हलकों में अकाली दल को काफी मजबूती मिली और कई हलकों में अकाली दल पिछले चुनाव से भी कमजोर हो गया। इसकी रिपोर्ट हाईकमान के पास पहुंचते ही अकाली दल ने इसकी समीक्षा शुरू कर दी। वहीं यूथ अकाली दल की तरफ से भी किन-किन जगहों पर कमजोरी रही, इसको लेकर मजीठिया की तरफ से भी समीक्षा की जा रही है।

विधानसभा चुनाव के लिए तैयार की जाएगी नई टीम

पार्टी यूथ को मजबूत करने के लिए यूथ अकाली दल में भी एक तरह से अपग्रेड होने की तैयारी चल रही है। जिसमें तेजी से नए युवाओं को यूथ अकाली दल में शामिल किया जाएगा। इसके अलावा नई टीम को अलग-अलग जिम्मेवारी भी सौंपी जाएगी, ताकि जमीनी स्तर पर मजबूती से काम हो सके। इसके साथ ही हर महीने यूथ अकाली दल की बैठक की होगी। जिसमें जिले में हो रही गतिविधियों के बारे में भी जानकारी इकट्ठा की जाएगी।

सोशल मीडिया टीम को मजबूत करेगा यूथ अकाली दल

यूथ अकाली दल की तरफ से सोशल मीडिया टीम को ओर अधिक मजबूत किया जाएगा। इसके लिए आइटी टीम में नए युवाओं को शामिल किया जाएगा, जोकि शिअद की गतिविधियों पर पूरी तरह से काम करेंगे। इसके अलावा शिअद की तरफ से होने वाले कार्यक्रम और सरकार के खिलाफ खोले जाने वाले मोर्चों को भी सोशल मीडिया पर यूथ अकाली दल की तरफ से प्रचार किया जाएगा। ताकि लोगों तक शिअद की हर एक गतिविधि पहुंच सके। इसके अलावा स्टूडेंट्स ऑफ आर्गेनाइजेशन (एसओआई) को भी मजबूत करने के लिए अकाली दल की तरफ से लगातार प्रयास किया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.