Move to Jagran APP

सेना में भर्ती होने का मौका चूके, बार कोड वाले प्रमाण पत्र न हाेने पर युवक किए बाहर Ludhiana News

समय न मिलने से नाराज युवक बुधवार को डीसी को मिलने उनके दफ्तर पहुंचे लेकिन मुख्यमंत्री के आने की वजह से युवाओं को कोई भी अफसर नहीं मिला।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 11:43 AM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 11:43 AM (IST)
सेना में भर्ती होने का मौका चूके, बार कोड वाले प्रमाण पत्र न हाेने पर युवक किए बाहर Ludhiana News
सेना में भर्ती होने का मौका चूके, बार कोड वाले प्रमाण पत्र न हाेने पर युवक किए बाहर Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। सेना में शामिल होने के लिए मिलिट्री कैंप में डेढ़ साल से ट्रेनिंग ले रहे युवकों को जब भर्ती होने का मौका मिला, तो बार कोड वाले जाति प्रमाणपत्र न होने की वजह से उन्हें बाहर होना पड़ा। सेना ने युवकों से जब जाति प्रमाणपत्र मांगे तो वह बार कोड वाले प्रमाण पत्र पेश नहीं कर पाए।

loksabha election banner

युवकों का कहना है कि उनके पास ऑफलाइन बने प्रमाणपत्र थे। जिसे अफसरों ने लेने से मना कर दिया। उनका कहना है कि वह करीब डेढ़ साल से मिलिट्री कैंप में सेना में भर्ती होने के लिए प्रशिक्षण ले रहे थे। डेढ़ साल प्रशिक्षण लेने के बाद उन्हें ऑनलाइन प्रमाणपत्र पेश न किए जाने पर बाहर किया जा रहा है। युवक अफसरों से समय मांग रहे थे, ताकि वह ऑनलाइन प्रमाणपत्र बनवा सकें।

समय न मिलने से नाराज युवक बुधवार को डीसी को मिलने उनके दफ्तर पहुंचे, लेकिन मुख्यमंत्री के आने की वजह से युवाओं को कोई भी अफसर नहीं मिला। कुलदीप पाठक, धर्मेंद्र, ललित व अन्य ने बताया कि वह इस मामले में डीसी से मिलने आए थे, लेकिन उन्हें बुधवार को कोई भी अफसर नहीं मिला। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें अफसर बार कोड वाला प्रमाणपत्र बनाने के लिए समय देते तो वह बनवा लेते। उन्होंने कहा कि इस वजह से करीब एक दर्जन युवाओं का भविष्य अधर में लटक गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.