जेएनएन, बठिंडा। विदेश जाने के लिए नौजवान कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं। वह यह भी नहीं सोचते कि विदेश जाने के लिए वह जिस रास्ते को चुन रहे हैं वो सही है या गलत। ऐसा ही एक मामला बठिंडा के गांव भगता भाईका में सामने आया है। भगता भाईका के एक युवक ने कनाडा जाने के लिए बिना जांच-पड़ताल किए इंटरनेशनल इंग्लिश लैंग्वेज टेस्टिंग सिस्टम (IELTS) पास एक लड़की से शादी की और उसे अपने पैसे पर कनाडा भेजा। कनाडा जाकर लड़की ने किसी और से संबंध बना लिए। इसके बाद पति को कनाडा बुलाया और जान से मारने की धमकियां दीं।

जान का खतरा पाकर पीडि़त युवक वापस अपने घर आ गया, जबकि उसकी पत्नी अपने प्रेमी के साथ कनाडा में ही रह रही है। युवक ने अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने मामले की पड़ताल करने के बाद आरोपित NRI लड़की सुमनप्रीत कौर बराड़ निवासी बुल्लेवालां (बठिंडा) पर बीस लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

थाना दयालपुरा पुलिस को शिकायत देकर गुरप्रीत सिंह निवासी भगता भाईका (बठिंडा) ने बताया कि वह अपने माता-पिता का इकलौता बेटा है और कनाड़ा जाना चाहता था, लेकिन उसका Islets का पेपर क्लीयर नहीं होने के कारण वह कनाडा नहीं जा पा रहा था। एक दिन उसके परिवार वालों ने एक पंजाबी अखबार में विज्ञापन पढ़ा, जिसमें लिखा गया था कि एक Islets पास लड़की के लिए वर की जरूरत है, जो कि लड़की को कनाडा लेकर जाए और उसका कनाडा जाने और वहां की पढ़ाई का पूरा खर्च उठा सके।

शादी के बाद लड़की अकेली को कनाडा गई

विज्ञापन पर दिए फोन नंबर पर युवक ने संपर्क किया। आरोपित लड़की सुमनप्रीत कौर बराड़ निवासी बुल्लेवालां (बठिंडा) की मौसी से बातचीत हुई और रिश्ते को लेकर पूरी बातचीत तय हो गई, जिसके मुताबिक आरोपित लड़की शादी करने के बाद लड़के को कनाडा लेेकर जाएगी। शिकायतकर्ता के मुताबिक साल 2018 में उसने आरोपित लड़की से शादी कर ली और शादी के कुछ समय बाद वह अकेली कनाडा चली गई। इस पर करीब बीस लाख रुपये का खर्च किया गया।

एनरोलमेंट पत्र भेजकर युवक को कनाडा बुलाया

कनाडा जाने के कुछ समय बाद आरोपित लड़की ने उसे एनरोलमेंट पत्र भेज दिया, जिसके जरिए वह भी कनाडा चला गया। पीडि़त युवक के मुताबिक जब वह कनाडा पहुंचा तो उसकी पत्नी सुमनप्रीत कौर के साथ चिराजू गुप्ता वासी गांव लेहरागागा जिला संगरूर हाल में कनाडा वासी व उसकी बहन रमनजोत कौर घर पर मौजूद थे, जिन्होंने उसे डराना व धमकाना शुरू कर दिया। इस दौरान उसकी पत्नी सुमनप्रीत कौर ने कहा कि उसके संबंध चिराजू गुप्ता के साथ हैं और वह उसके ही साथ रहना चाहती है। वह उसकी मदद से कनाड़ा आना चाहती थी, क्योंकि उसके पास कनाडा आने के लिए पैसे नहीं थे।

कनाडा बुलाकर जान से मारने की दी धमकी

शिकायतकर्ता के मुताबिक उक्त लोगों ने उसे धमकियां दीं कि वह वापस इंडिया चला जाए, वरना वह उसे कनाडा में मरवा देंगे। उनकी इन धमकियों से डरकर वह वापस अपने घर भगता भाईका (बठिंडा) आ गया। शिकायकर्ता ने बताया कि आरोपित सुमनप्रीत कौर ने एक सोची समझी साजिश के तहत उसके साथ बीस लाख रुपये की ठगी की है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!