Move to Jagran APP

प्रेमी के साथ मिल पति को मारने के लिए रची साजिश, हत्या के बाद पत्नी ने किया यह ड्रामा

अपने पति की हत्या करवाने के बाद महिला ने ड्रामा रचा था कि उनके घर में अज्ञात लोग दाखिल हुए थे जिन्होंने उसे बांध कर उसके पति की हत्या कर दी।

By Edited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 07:30 AM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 10:19 AM (IST)
प्रेमी के साथ मिल पति को मारने के लिए रची साजिश, हत्या के बाद पत्नी ने किया यह ड्रामा
प्रेमी के साथ मिल पति को मारने के लिए रची साजिश, हत्या के बाद पत्नी ने किया यह ड्रामा

जगराओं, जेएनएन। कोठे शेरजंग निवासी जसबीर सिंह के अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने उसीकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या आरोपित पत्नी ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। थाना सिटी प्रभारी निधान सिंह ने महिला को करनवीर मज्जू की अदालत में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया है। हालांकि महिला का प्रेमी और दो सुपारी किलर फरार हैं।

loksabha election banner

डीएसपी गुरदीप सिंह गौशल ने बताया कि तीन अगस्त की मध्य रात्रि को जसबीर सिंह के घर में घुस कर बेरहमी से किए गए कत्ल की मास्टरमाइंड कोई और नहीं उसकी ही पत्नी निकली। जिसने अपने प्रेमी हरकृष्णि‍ सिंह सुलतानविंड रोड अमृतसर के साथ मिलकर जसबीर सिंह का कत्ल करवाया। प्रेमी हरकृष्ण सिंह ने दो सुपारी किलर हायर किए। जो अमृतसर से जगराओं पहुंचकर मध्य रात्रि को जसबीर के घर दाखिल होकर कत्ल कर दिया था।

पुलिस की गिरफ्त से प्रेमी हरकृष्ण सिंह और उसके भेजे हुए सुपारी किलर अभी दूर हैं। सीसीटीवी फुटेज ने पुलिस को पहुंचाया कातिलों तक जसबीर सिंह का कत्ल करने के लिए हायर किए गए सुपारी किलरों की सीसीटीवी कैमरे में फुटेज पुलिस के हाथ लग गई ह। और यही फुटेज पुलिस को कातिलों तक पहुंचाने में मददगार साबित हुई। डीएसपी गुरदीप सिंह ने बताया कि दो विभिन्न फुटेज में आरोपित जसबीर के घर में बाहरी दीवार से अंदर जाते नजर आ रहे हैं। इसके करीब एक घंटे बाद वे उसी दीवार से बाहर आते दिखाई देते हैं। जबकि एक अन्य फुटेज में उन दोनों के चेहरे साफ नजर आ रहे हैं, जिनमें एक युवक के सिर पर पगड़ी बंधी हुई है और दूसरे के बाल कटे हुए हैं। इन दोनों की उम्र करीब 25-30 वर्ष होगी।

फेसबुक पर बने प्रेमी

जसबीर सिंह के अपनी पत्नी के साथ शादी के बाद संबंध मधुर नहीं थे। इस बीच फेसबुक के जरिए दलजीत कौर की पहचान अमृतसर के सुल्तानविंड रोड निवासी हरकृष्ण सिंह से हुई जो पहले से ही विवाहित था। फेसबुक की दोस्ती अवैध संबंधों में तब्दील हो गई।

दरबार साहिब जाने का बहाना बना कर जाती थी प्रेमी से मिलने

डीएसपी गुरदीप सिंह ने बताया कि दलजीत कौर अपने प्रेमी हरकृष्ण सिंह से मिलने के लिए अमृतसर दरबार साहिब जाने का बहाना बना कर घर से चली जाती थी। वारदात के दिन दलजीत कौर और हरकृष्ण सिंह के बीच व हरकृष्ण की सुपारी किलरों के फोन पर कई बार बातचीत हुई।

हरकृष्ण ने अपने नाम पर दी थी सिम

शातिर दिमाग के हरकृष्ण सिंह ने महिला से बातचीत करने के लिए अपने नाम से मोबाइल सिम कार्ड लेकर दिया हुआ था। महिला के पास दो सिम कार्ड थे। एक सिम कार्ड जो हरकृष्ण ने दिया हुआ था वह उस कार्ड से सिर्फ उसी से बात करती थी। अन्य के लिए अपना मोबाइल सिम उपयोग करती थी।

कॉल डिटेल ने खोली पोल

पुलिस को जब महिला के बार-बार अमृतसर जाने का पता चला तो इसकी कॉल डिटेल निकलवाई गई। उसमें अमृतसर का फोन नंबर भी मिला। उसे जब ट्रेस किया गया तो वह हरकृष्ण सिंह के नाम पर बोलता था, लेकिन उसकी लोकेशन जगराओं की थी। जिस से कहानी काफी हद तक पुलिस के सामने साफ हो गई थी। जब यह बात महिला के सामने पुलिस ने रखी तो वह टूट गई और अपना जुर्म कबूल करते हुए सारी असलीयत पुलिस के सामने रख दी।

खुद कराई घर की पहचान

हरकृष्ण ने सुपारी किलर हायर करके महिला से बात की और उसे बताया कि दो आदमी रात के समय घर आएंगे लेकिन वह घर की पहचान कैसे करेंगे। इस बात को लेकर उसने अपने पहने हुए कपड़े हरकृष्ण को बताए और कहा कि वह घर के बाहर बैठी होगी। उस दिन वह घर के बाहर देर शाम तक बैठी रही, जब तक जब तक उन्होंने इसे इशारा नहीं कर दिया। आरोपी शाम चार बजे तक जगराओं पहुंच गए थे और उसके घर की लोकेशन देखने के बाद फिर वहां से चले गए और रात को 11:30 बजे दीवार फांद कर उसके घर में दाखिल हुए। कमरे में बेड पर सो रहे जसबीर सिंह पर चाकुओं से ताबड़तोड़ हमले कर उसकी हत्या कर दी।

कातिलों को खुद ही सौंप दी थी तिजोरी की चाबी, ताकि लूट का लगे मामला

सुपारी किलरों ने जब कत्ल कर दिया तो उसे लूट की वारदात दिखाने के लिए दलजीत कौर ने खुद ही उन्हें आलमारी की चाबियां सौंप दी और बता दिया कि वहां पर पैसे पड़े हुए हैं। उन्होंने कमरे के अंदर कपड़े आदि बिखेरे और दो लाख के करीब रुपए ले लिए। इसके बाद दलजीत कौर की दोनों बाजू पर चाकू से खरोंचे मार दी। जिस से यह लगे कि उसे भी घायल किया गया है। जाते समय महिला को कुर्सी से उसी की मर्जी से बांध कर गए। जब सुबह उसने अपने लड़के को पड़ोसियों को बुलाने के लिए भेजा तो उनके आने से पहले फर्श पर लेट गई थी ताकि वह बेहोश लगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.