मोगा, जेएनएन। Farmers Protest: पंजाब में कृषि सुधार कानूनाें के विराेध में किसानाें का राेष थमता नजर नहीं आ रहा है। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) क्रांतिकारी से जुड़े किसानों की तरफ से रेल ट्रैक जाम करने के कारण शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे गेहूं से भरी मालगाड़ी अदाणी के साइलो प्लांट वापस भेज दी गई। अब किसानों ने अदाणी प्लांट के गेट पर डेरा जमा लिया है। किसानाें का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं की जाती उनका धरना जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें-पंजाब के परविंदर सिंह LAC पर शहीद, दस मार्च को छुट्टी लेकर आना था घर

शुक्रवार काे किसानाें ने मोगा के डगरू रेलवे स्टेशन पर किया था रेल ट्रैक जाम

 बता दें कि शुक्रवार सुबह अदाणी प्लांट से जैसे ही मालगाड़ी तीन हजार मीट्रिक टन गेहूं लोड करके चेन्नई के लिए रवाना हुई तो मोगा के डगरू रेलवे स्टेशन पर किसानों ने रेल ट्रैक जाम कर दिया। इसके चलते मालगाड़ी स्टेशन के आउटर पर ही रोक दी गई। दिन भर पुलिस अधिकारियों के साथ किसान यूनियन के प्रतिनिधियों की बैठक चलती रही, लेकिन किसान ट्रैक से हटने को तैयार नहीं हुए।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में सिस्टम फिर शर्मसार...10 दिन पहले पार्क में डिलीवरी, अब सिविल अस्पताल के लेबर रूम के बाहर बच्चे का जन्म

आखिरकार रात करीब साढ़े नौ बजे मालगाड़ी को वापस अदाणी के प्लांट में भेज दिया गया। बाद में किसान अदाणी साइलो प्लांट के गेट पर धरना देकर बैठ गए। शनिवार को भी धरना जारी रहा। इस तरह अब अदाणी साइलो प्लांट से गेहूं देश के दूसरे हिस्सों में शिफ्ट होने का काम पूरी तरह से ठप हो गया है।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021