Move to Jagran APP

Weather Update: लुधियाना में दूसरे दिन भी बरसा मानसून, जगराअाें में नगर कौंसिल के अंदर जलभराव

Weather Forecast punjab पंजाब में मानसून की दस्तक के साथ ही माैसम में बदलाव अा गया है। बारिश से जहां माैसम सुहावना हाे गया है वहीं जलभराव से लाेगाें की परेशानी बढ़ गई है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 09:18 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 02:37 PM (IST)
Weather Update: लुधियाना में दूसरे दिन भी बरसा मानसून, जगराअाें में नगर कौंसिल के अंदर जलभराव
Weather Update: लुधियाना में दूसरे दिन भी बरसा मानसून, जगराअाें में नगर कौंसिल के अंदर जलभराव

लुधियाना, जगराअाें, जेएनएन। Weather Forecast punjab: सूबे में पिछले एक सप्ताह से उमस भरी गर्मी के बाद रविवार सुबह लुधियाना व जालंधर सहित कई जिलों में तेज बारिश हुई। बारिश से अधिकतम तापमान में गिरावट अाई है और  मौसम का मिजाज बदल गया।

loksabha election banner

जिले में लगातार दूसरे दिन हुई बारिश से हवा में ठंडक घुल गई और गर्मी काफूर हो गई। इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट चंडीगढ़ ने पहले ही सोमवार तक तेज बारिश की भविष्यवाणी की थी इससे पहले शनिवार को अमृतसर में आठ, लुधियाना में छह, पटियाला में 9.8, पठानकोट में 13, कपूरथला में 10 व जालंधर में आठ मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई थी।

आधे घंटे की बरसात से शहर हुआ जलमग्न

जगराअाें में रविवार सुबह हुई आधा घंटे की तेज  बरसात से शहर जलमग्न हो गया। नगर कौंसिल के सामने वाली रोड और नगर कौंसिल के अंदर पानी का भराव, कमल चौक , रायकोट रोड पर अंदरूनी बाजारों की सड़कें, तहसील रोड और पुरानी दाना मंडी इन सभी क्षेत्रों में 2 फीट तक पानी भर गया । जिस कारण आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई ।

गौरतलब है कि पिछले समय में शहर के चारों तरफ ऐसे पानी की निकासी के लिए बड़े छपड हुआ करते थे जो समय के साथ राजनीतिक और अफसरशाही की कथित मिलीभगत से अवैध कब्जों की मार के नीचे आ गए हैं और अब उनमें से अधिकतर छपडों का नामोनिशान भी बाकी नहीं बचा।

किसानों को जारी किया अलर्ट

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय की मौसम विभाग की प्रमुख डॉ. प्रभजोत कौर सिद्धू ने कहा कि रविवार व सोमवार को अमृतसर, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला, पठानकोट, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, एसएएस नगर में भारी बारिश का अलर्ट है। किसानों को अलर्ट किया गया है कि वह धान के खेतों में पानी न लगाएं। हालांकि लुधियाना, पटियाला व बठिंडा में अधिक बारिश की संभावना नहीं है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.